DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर में बनेंगे सुविधायुक्त बस शैल्टर

शहरवासियों को जल्द ही जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पहुंच चुके बस शैल्टर से छुटकारा मिल जाएगा। निगम ने बीओटी आधार पर फर्मों से किए गए अनुबंध को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर, सुविधाओं से लैस बस शैल्टर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। निगम के इस चौतरफा विकास को कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है।

शहर के बस शैल्टरों की बेहद दयनीय दशा को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त अजय शंकर पाण्डेय ने शैल्टरों की देख-रेख कर रही फर्मों के अनुबंध को निरस्त कर दिया गया। निगम की योजना दिल्ली की तर्ज पर शहर में सुविधा सम्पन्न बस शैल्टर का निर्माण कराने की है। इसके लिए नगर आयुक्त द्वारा फर्मों से सशर्त ऑफर आमंत्रित किए गए हैं। निगम द्वारा पांच साल का अनुभव रखने वाली फर्मों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी।

इसी कड़ी में बस शैल्टर बनाने वाली फर्मों ने बुधवार को निगम अधिकारियों के सामने अपने डिजाइन प्रस्तुत किए। नगर आयुक्त ने सभी फर्मों के ऑफर व डिजाइनों पर विचार करने का निर्णय लिया है। अब सभी फर्मोँ को पहले चरण में तमाम सुविधाओं से लैस दो-दो बस शैल्टर बनाने होंगे। नगर आयुक्त अजय शंकर पाण्डेय ने बताया कि जिस फर्म का बस शैल्टर सबसे अच्छा होगा, उसी के साथ अनुबंध किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर में बनेंगे सुविधायुक्त बस शैल्टर