फोटो गैलरी

Hindi Newsकई माह बाद परिवार से फिर मिले बच्चे

कई माह बाद परिवार से फिर मिले बच्चे

घर से बिछड़े नौ बच्चे चाइल्डलाइन के प्रयास से कई माह बाद फिर अपने परिजनों और रिश्तेदारों से मिले तो उन्हें खुशी का ठिकाना न रहा। चंडीगढ़ के तारापारा (विलासपुर) निवासी राजेन्द्र कुमार का पुत्र सज्जद...

कई माह बाद परिवार से फिर मिले बच्चे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Oct 2009 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

घर से बिछड़े नौ बच्चे चाइल्डलाइन के प्रयास से कई माह बाद फिर अपने परिजनों और रिश्तेदारों से मिले तो उन्हें खुशी का ठिकाना न रहा। चंडीगढ़ के तारापारा (विलासपुर) निवासी राजेन्द्र कुमार का पुत्र सज्जद (8) अपने घर से भटक कर आगरा पहुँच गया था। चाइल्ड लाइन संस्था को सूचना मिलने पर उसके परिवार का पता किया गया, लेकिन कोई जानकारी न मिल पाने पर उसका दाखिला किदवई विद्यालय में करा दिया गया। आखिरकार विद्यालय की अध्यापिका सबी फातिमा के प्रयास से उसका खोया परिवार दोबारा मिल गया।

चार माह बाद सज्जाद को पाकर उसकी माँ शबीना को खुशी का ठिकाना न रहा। इसी प्रकार शहर की गीता, पटना (बिहार) के मोहम्मद वाहिद, कन्नौज के फराज, आसिफ, करन वर्मा, जुल्फिकार, संजय मौर्य, अमन को चाइल्डलाइन ने फिर से उनके परिजनों से मिलवाया। समन्वयक रामदत्त तिवारी व विनय कुमार ओझा ने बताया कि सभी बच्चों को आवश्यक कार्रवाई पूरी होने के बाद उनके परिजनों को सौप दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई बच्चा भटका या मुसीबत में दिखे तो 1098 पर संपर्क कर चाइल्डलाइन पर जानकारी अवश्य दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें