DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नंबर वन के लिए लगातार जीत जरूरीः कपिल

नंबर वन के लिए लगातार जीत जरूरीः कपिल

विश्व कप जीतने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज जीतना ही काफी नहीं होगा और अगर महेंद्र सिंह धोनी की टीम को दुनिया की नंबर एक टीम बनना है तो उसे अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाते हुए लगातार अच्छा खेलना होगा।

इंग्लैंड में 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान हालांकि दक्षिण अफ्रीका में चैंपियंस ट्राफी में भारत के लचर प्रदर्शन से अधिक चिंतित नहीं हैं। एक समारोह के इतर कपिल ने कहा कि मुझे पता है कि वे पिछले कुछ महीनों में बहुत अच्छा नहीं खेले हैं, लेकिन अगर उन्हें दुनिया की नंबर एक टीम बनना है तो टीम को काफी मैच जीतने होंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीतेगा।

कपिल टेस्ट क्रिकेट को सर्वोच्च प्रारूप मानते हैं और वह यह स्वीकार को तैयार नहीं है कि लघु प्रारूपों के आने से पांच दिवसीय क्रिकेट का भविष्य खतरे में है। शहर के एक स्कूल के बच्चों ने कपिल से उनके आदर्श के बारे में पूछा तो इस तेज गेंदबाज ने कहा कि शुरू में मेरे पिता मेरे आदर्श थे। बाद में गुंडप्पा विश्वनाथ, नोबल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा, दक्षिण अफ्रीकी नेता नेलसन मंडेला मेरे आदर्श बने। इस तरह मेरे नायक बदलते रहे।

कपिल ने बच्चों से कहा कि सभी का अपने जीवन में एक सपना होना चाहिए। आपके अंदर चीजों को करने का जज्बा होना चाहिए और आपको जीवन में सफलता मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नंबर वन के लिए लगातार जीत जरूरीः कपिल