DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार

सेना में भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी करनेवाले दो लोगों को एसओजी टीम ने दबोच लिया है। पकड़े गये लोगों के पास से पुलिस ने सेना के फर्जी नियुक्ति पत्र समेत कई सिम व एक मोबाइल सेट बरामद किया है। हल्दी थाना क्षेत्र के नेमछपरा निवासी राजीव कुमार तिवारी पुत्र बलभद्र तिवारी ने तीन दिन पहले पुलिस से शिकायत की थी कि शिवशंकर तिवारी, पप्पू तिवारी, सतीश ठाकुर व दो अन्य लोग, जिनके नाम व पता की जानकारी नहीं है, सेना में भर्ती के नाम पर ठगी का काम करते हैं।

राजीव ने पुलिस को यह भी बताया कि उक्त लोगों ने उसके व उसके साथियों के साढ़े सात लाख रुपये भर्ती के नाम पर ठग लिये। हल्दी पुलिस ने राजीव की तहरीर पर सोमवार को तीन नामजद व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपितों का पता अज्ञात होने के कारण पुलिस को विवेचना करने व गिरफ्तारी में बाधा आ रही थी। यह देखते हुए ठगों को पकड़ने के लिए एसओजी की टीम लगायी गयी।

एसओजी ने सेना में भर्ती कराने के नाम ठगी करनेवाले मध्य प्रदेश प्रांत के धनवन्तीनगर निवासी सतीश ठाकुर उर्फ सतीश कोरी पुत्र घासी राम व मिर्जापुर जिले के कुदारन निवासी जितेन्द्र कुमार सिंह पुत्र जानकी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये लोगों के पास से पुलिस ने सेना में भर्ती के आधा दजर्न फर्जी नियुक्ति पत्र, पांच सिमकार्ड व एक मोबाइल सेट बरामद किया।

गिरफ्तार करनेवाली टीम में एसओजी प्रभारी कमल यादव, एसआई अनिल सिंह, अजय सिंह, दीनानाथ तिवारी, कांस्टेबल अनुपम सिंह, अरुण यादव, विजय कुमार चौधरी, सर्वेन्द्र कुमार, सुभाष सिंह, मनोज कुमार, मंगला सिंह शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार