DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि की घोषणा की

मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने पुलिस कल्याण निधी की राशि बढ़ाकर एक करोड़ रुपए करने के साथ ही पुलिसकर्मियो के भत्तो में वृद्धि की घोषणा की है।
 
डा. निशंक ने पुलिस स्मृति दिवस पर बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत के सैनिको और पुलिसकर्मियो पर हमें गर्व है जिन्होंने देश और समाज की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की बाजी लगा दी। हमारे सुरक्षा बल पूर्ण जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। जिसके लिए पूरा देश उनका ऋणी है।
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक स्तर तक के अधिकारियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 150 रुपए की वृद्धि और हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल के मोटर साइकिल भत्ते की राशि बढ़ाकर 350 रुपए करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पुलिस कल्याण राशि 25 लाख रुपए से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए करने और जोखिम कार्यों में घायल होने वाले पुलिसकर्मियो को मिलने वाली त्वरित सहायता राशि पांच हजार रुपए से बढ़ाकर 20 हजार रुपए करने की भी घोषणा की।
 
इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक सुभाष जोशी ने बताया कि एक सितम्बर 2008 से 31 अगस्त2009 तक देश में 835 पुलिसजनों ने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपने प्राणों का बलिदान किया जिसमे उत्तरांखड के 15 पुलिसकर्मी शामिल हैं। उन्होंने पुलिस कल्याण के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस जवानों ने मातमी धुन के बीच शस्त्रों द्वारा शोक प्रदर्शन कर शहीदों को सलामी दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि की घोषणा की