DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अहमदाबाद बम धमाकों के वांछितों सहित पांच सिमी कार्यकर्ता गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने प्रदेश में सिमी के बचे-खुचे नेटवर्क को नेस्तनाबूद करने की मुहिम के तहत इंदौर से प्रतिबंधित संगठन के पांच कार्यकर्ताओं को बुधवार को धर दबोचा। इनमें अहमदाबाद के सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में दो वांछित भी शामिल हैं।

मध्यप्रदेश एटीएस के प्रमुख पवन श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया कि मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार सिमी कार्यकर्ताओं के नाम मोहम्मद शफीक उर्फ दादाभाई-31, मोहम्मद यूनुस उर्फ उमर-31, शेख साजिद उर्फ शकील-34, अरशद खां उर्फ रेहान-22 और फिरोज खां-21 हैं।

सिमी कार्यकर्ता पश्चिमी मध्यप्रदेश के उज्जैन और खंडवा से ताल्लुक रखते हैं, जिसे प्रतिबंधित संगठन का गढ़ माना जाता रहा है। उन्होंने बताया कि शफीक और यूनुस अहमदाबाद के सिलसिलेवार बम धमाकों में वांछित हैं और जांच एजेंसियां सरगर्मी से इन्हें ढूंढ़ रही थी। शेष तीन सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) कार्यकर्ताओं पर मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में मामले दर्ज हैं।

श्रीवास्तव ने बताया कि पांचों सिमी कार्यकर्ताओं को इंदौर के खजराना इलाके से गिरफ्तार किया गया। वे पिछले कुछ समय से इस इलाके में किराये के मकान में रह रहे थे और लोगों के बीच कथित तौर पर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे थे।

एटीएस प्रमुख ने कहा कि सिमी कार्यकर्ताओं के कब्जे से दो टेपरिकॉर्डर, ऑडियो कैसेट, भड़काउ साहित्य और प्रतिबंधित संगठन के पर्चे बरामद हुए हैं। इनके पास से करीब 40,000 रुपये की नकदी भी मिली है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अहमदाबाद धमाकों के वांछितों सहित पांच सिमी कार्यकर्ता गिरफ्तार