DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाहौर में 400 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

लाहौर में 400 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने पूर्वी शहर लाहौर के अफगान और पश्तून आबादी वाले पड़ोसी इलाकों में बुधवार को एक बडी़ छापेमारी करते हुए चार सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) चौधरी अशफाक शफीक अहमद ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों के संबंध में विशेष और आम सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी और अभी तक हमने बडी़ संख्या में अफगान और पश्तून लोगों को हिरासत में लिया है।

हालांकि उन्होंने हिरासत में लिए गए लोगों की सही संख्या नहीं बताई लेकिन अन्य अधिकारियों ने बताया कि चार सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार किए गए अधिकांश लोगों के पास कम्प्यूटरीकत राष्ट्रीय पहचान पत्र नहीं थे।

अहमद ने बताया कि शफीकाबाद, रवि रोड, शाहदरा, चाइना स्कीम, मंजूर पार्क तथा अमानत पार्क जैसे इलाकों में संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए बड़ा अभियान जारी है।

पुलिस ने पिछले कुछ दिन से पाकिस्तान के पेशावर, रावलपिंडी तथा इस्लामाबाद जैसे अन्य शहरों में भी छापेमारी कर सैंकड़ों में संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा कई आत्मघाती हमलों को अंजाम दिए जाने के बाद यह कार्रवाई की गयी है।

लाहौर के बाहरी इलाके मनावां में इस वर्ष मार्च में एक पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र पर हमले के बाद पुलिस ने अफगान झुग्गी क्षोपडियों पर इसी प्रकार की छापेमारी की कार्रवाई कर पांच सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाए जाने के कारण उन सब को बाद में रिहा कर दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लाहौर में 400 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार