DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन राज्यों में गुरुवार को होगी मतगणना

तीन राज्यों में गुरुवार को होगी मतगणना

महाराष्ट्र, हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश में गत 13 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को मतगणना होगी जिससे हार जीत के फैसले की 10 दिन की प्रतीक्षा समाप्त होने के साथ ही सरकार बनाए जाने का मार्ग प्रशस्त होगा।

लोकसभा चुनावों के बाद बड़े राजनीतिक दलों के लिए यह पहला महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण है। मतगणना विभिन्न केंद्रों पर कड़ी निगरानी के बीच गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

चुनाव आयोग ने तीनों राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना के चरणबद्ध परिणाम मत केंद्रों के भीतर तत्काल प्रदर्शित किए जाने चाहिए और जन संबोधन प्रणाली के जरिए इसकी घोषणा की जानी चाहिए। चुनाव आयोग ने निर्देश दिए हैं कि पूर्व के चरण का परिणाम प्रदर्शित किए जाने के बाद अगले चरण की मतगणना शुरू की जानी चाहिए।

चुनाव विशेषज्ञों की महाराष्ट्र पर खास नजर है जहां मुख्यमंत्री पद के कई आकांक्षी हैं। शिव सेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) में एक ही राजनीतिक स्थान की लड़ाई है, वहीं कांग्रेस-राकांपा गठबंधन हैट ट्रिक बनाने की उम्मीद लगाए बैठा है। राज्य में 1820 निर्दलीय उम्मीदवार हैं जिनमें से अधिकतर पार्टियों के बागी नेता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन राज्यों में गुरुवार को होगी मतगणना