DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रफुल्ल पटेल फिर से बने फुटबॉल संघ के अध्यक्ष

प्रफुल्ल पटेल फिर से बने फुटबॉल संघ के अध्यक्ष

केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल एक बार फिर से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईआईएफ) के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। एआईआईएफ की जनरल बॉडी मीटिंग में सर्वसम्मति से ये फैसला हुआ।

अध्यक्ष चुने जाने के बाद पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि वह भारतीय फुटबॉल के विकास के लिए लगातार कार्य करते रहेंगे। अब ऐसा समय आ गया है कि फुटबॉल के विकास को लेकर और समर्पण की जरूरत है ताकि भारत में इसे सर्वाधिक लोकप्रिय खेल बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि भारतीय फुटबॉल टीम के लिए आगे आने वाली चुनौतियों के लिए कमर कसकर तैयार रहना चाहिए। एक प्रतिस्पर्धी टीम तैयार करने के लिए उन्होंने टीम के कोच बॉब हॉटन और कप्तान बाइचुंग भूटिया की तारीफ की।

एआईआईएफ अध्यक्ष ने आर्थिक सहायता देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत सरकार के खेल मंत्रालय की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई द्वारा एआईआईएफ को फुटबॉल के विकास के लिए दिए जाने वाले 25 करोड रूपए में से आधे दिए जा चुके हैं और बाकी भी एआईआईएफ की आवश्यकता के अनुसार दिए जाएंगे। बीसीसीआई के इस कदम की तहेदिल से प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा बिरले ही होता है कि एक खेल दूसरे खेल के विकास के लिए पहल करे। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने भी जमीनी स्तर पर फुटबॉल के विकास के लिए दस करोड़ रूपए उपलब्ध कराएं हैं।
 
इस अवसर पर पटेल ने फुटबॉल क्लबों से अपील की कि जिस समय देश को उनके क्लब से जुड़े खिलाड़ियों की जरुरत हो उस वक्त उन्हें देश की ओर से खेलने के लिए अनुमति दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रफुल्ल पटेल फिर से बने फुटबॉल संघ के अध्यक्ष