फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटेन में भारतीय मूल का डॉक्टर जांच के घेरे में

ब्रिटेन में भारतीय मूल का डॉक्टर जांच के घेरे में

कई चिकित्सकीय गलतियों के कारण एक ब्रिटिश नागरिक की मौत के बाद भारतीय मूल के एक डॉक्टर पर ब्रिटेन में प्रतिबंध लग सकता है। ब्रिटेन में डॉक्टरों को प्रैक्टिस के लिए लाइसेंस देने एवं उन पर निगरानी करने...

ब्रिटेन में भारतीय मूल का डॉक्टर जांच के घेरे में
एजेंसीWed, 21 Oct 2009 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

कई चिकित्सकीय गलतियों के कारण एक ब्रिटिश नागरिक की मौत के बाद भारतीय मूल के एक डॉक्टर पर ब्रिटेन में प्रतिबंध लग सकता है।

ब्रिटेन में डॉक्टरों को प्रैक्टिस के लिए लाइसेंस देने एवं उन पर निगरानी करने वाली सर्वोच्च संस्था जनरल मेडिकल काउंसिल ने डॉक्टर नवीन शंकर के खिलाफ सुनवाई शुरू की है। उन्होंने 1971 में पटना मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की थी।

शंकर (59) के खिलाफ नवीनतम आरोप है कि वह निक्की सैम्स में सर्विकल कैंसर के लक्षणों को पहचान नहीं सके, जबकि महिला ने चार वर्षों में आठ बार उनसे संपर्क किया था। महिला ने लगातार पेट में दर्द की शिकायत की लेकिन शंकर ने कभी भी उसकी आंतरिक जांच नहीं की और उससे कहा कि यह गंभीर नहीं है।
    
किसी दूसरे डॉक्टर से दिखाने के बाद उसने जांच की। इससे पहले शंकर को एक बच्चे के गंभीर मामले में बुरे व्यवहार के कारण निलंबित किया गया था। सैम्स की दूसरे डॉक्टर ने रेडियोथेरेपी एवं कीमोथेरेपी शुरू की लेकिन करीब एक वर्ष बाद उसकी मौत हो गई। जनरल मेडिकल काउंसिल द्वारा पिछले हफ्ते शंकर के खिलाफ सुनवाई शुरू करने के बाद कई शिकायतें मिलीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें