DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनाथ का विमान अंधेरे में उड़ा

नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह का चार्टर विमान सोमवार शाम झारखंड के दुमका हवाईअड्डे से अंधेरे में ही उड़ गया। उड़ान भरने के लिए पांच जीपों की हेडलाइट्स का सहारा लिया गया।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक राजनाथ सिंह सोमवार को एक दिन के झारखंड दौरे पर थे। वह सोमवार की दोपहर विमान से दुमका पहुंचे थे। वहां से एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वह गोड्डा जिले के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए।

शाम होते ही दुमका हवाईअड्डे पर अंधेरा छा जाता है क्योंकि वहां रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है।

पार्टी के एक नेता ने आईएएनएस को बताया कि विमान के पायलट ने राजनाथ से कहा भी कि वह पांच बजे तक किसी भी सूरत में लौट आए ताकि विमान उड़ान भर सके लेकिन राजनाथ सिंह सूर्यास्त के बाद लगभग 6.15 बजे दुमका हवाईअड्डे पहुंचे।

उन्होंने बताया कि पायलट ने उड़ान भरने से जब इंकार कर दिया तो भाजपा कार्यकर्ता रनवे पर पांच जीप लेकर आए और फिर उनकी रोशनी के सहारे विमान ने उड़ान भरी।

इस संबंध में जब रांची हवाईअड्डे के एयर ट्राफिक कंट्रोलर (एटीसी) एस. हलधर से पूछ गया तो उन्होंने कहा, ‘‘दुमका हवाईअड्डा रांची एटीसी के अंतर्गत नहीं आता है बल्कि कोलकाता एटीसी के तहत आता है।’’

एटीसी के सूत्रों ने कहा कि बहुत ही विशेष मामलों में ही इस तरीके से विमान उड़ाया जाता है लेकिन यह मामला तो डीजीसीए के नियमों का उल्लंघन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजनाथ का विमान अंधेरे में उड़ा