DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वकीलों ने निकाला मौन जुलूस, जारी रहेगा आंदोलन

न्याय की मांग कर रहे वकीलों ने मंगलवार को मौन जुलूस निकाला। वकीलों ने सुबह कोर्ट के सामने प्रदर्शन किया और फिर डाकखाना चौक, सिविल लाइंस से राजीव चौक होते हुए कोर्ट पहुंचे। वकीलों के अनुसार प्रदेश-व्यापी हड़ताल पूरी तरह सफल रही है। उनका कहना है कि मांग पूरी ना होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।


ज्ञात हो कि 14 अक्तूबर को कोर्ट के एक वकील की उद्योग विहार के पास शंकर चौक पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट हो गई थी। इसी को लेकर वकील आंदोलन पर हैं और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इससे पहले भी वकील लगातार आंदोलन करते आ रहे हैं और मंगलवार को भी हजारों वकील हड़ताल पर रहे।
इस दौरान सिविल कोर्ट सहित अन्य अदालतों में भी कामकाज पूरी तरह ठप्प रहा। वकीलों ने बांह में काले फीते बांध रखे थे, तो कुछ हाथों में काले झंडे और बैनर लिए हुए थे। जिस पर लिखा हुआ था डीसीपी आर्या और डीसीपी ट्रैफिक और पुलिस कमिश्नर को हटाओ।


वकील कुलभूषण भारद्वाज ने बताया कि हजारों की संख्या में वकीलों ने शांतिपूर्वक मौन जुलूस निकाला। वकीलों की मांग है कि उनके ऊपर दर्ज मामलों को वापस लिया जाए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रधान संतोख सिंह ने बताया कि सभी अदालतों के वकील पूरी तरह हड़ताल पर रहे। उन्होंने बताया कि 14 जिलों से रिपोर्ट के अनुसार, वहां भी बंद पूरी तरह से सफल रहा है। सिंह ने बताया कि वकीलों की दो मांगें है, जिनमें पी़डित को न्याय और वकीलों पर दर्ज मामले वापस लेना शामिल है। वकीलों के अनुसार मांग पूरी ना होने तक, इसी प्रकार से धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वकीलों ने निकाला मौन जुलूस, जारी रहेगा आंदोलन