DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इफको चौक से सेक्टर 63 तक होगी हरियाली

शहर की सड़कों के किनारे हरियाली बिछाने की तैयारी जोरों पर है। इफको चौक से एंबीयंस मॉल तक सड़क के किनारे घास और छोटे पौधे लगाए जा रहे हैं।


राष्ट्रमंडल खेलों से पहले इफ्को चौक से सेक्टर 60 और 63 तक सड़कों के किनारे को हरा-भरा बनाया जाना है। इस संदर्भ में हॉर्टिकल्चर विभाग के एक्सइन जेएस मीलू ने बताया कि एमजी रोड से मेट्रो के साथ आरडी सिटी और उसके आगे घाटा सोहना रोड पर सेक्टर 60 से 63 तक ग्रीन जोन बनाए जाने की योजना है। इसे राष्ट्रमंडल खेलों से पहले पूरा कर दिया जाएगा। इस इलाके की सड़कों के किनारे घास और पौधे लगाने का काम शुरू किया जा चुका है। घास के अलावा ग्रांउड कवर भी लगाया जाएगा।


शहर के सौंदर्यीकरण के लिए सड़क के किनारे घास के साथ एक से डेढ़ फुट के रंगबिरंगे पौधे लगाए जा रहे हैं, ताकि ड्राइव करने वाले ठंडक, हरियाली और सुकून महसूस कर सकें। वाहनों से निकलने वाले धुंए का असर कम हो, इसके लिए पेड़-पौधे लगाए जा रहे हैं। एनएच आठ से महरौली रोड तक ग्रांउड कवर लगाए जाने का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। शंकर चौक से आगे घास लगाई जा चुकी है। लगभग डेढ़ किमी इलाके को हरा-भरा बनाया जा चुका है। इफ्को चौक से एंबीयंस मॉल तक, या यूं कह ले कि टोल तक हरियाली बिछाने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का खर्च सरकार कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इफको चौक से सेक्टर 63 तक होगी हरियाली