DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद शाहनवाज को अमेरिकी वीजा

प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद शाहनवाज को अमेरिकी वीजा

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हस्तक्षेप के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एकमात्र मुस्लिम सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन को आखिरकार मंगलवार को अमेरिकी वीजा मिल गया।

संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को ही शाहनवाज को चार अन्य सांसदों के साथ न्यूयार्क जाना था लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने उन्हें वीजा देने में देरी होने की बात कही थी। इस सूरत में शाहनवाज न्यूयार्क नहीं जा पाए जबकि अन्य चारों सांसद न्यूयार्क के लिए रवाना हो गए।

आगामी 2० से 31 अक्टूबर तक होने वाले इस सम्मेलन में चार अन्य सांसद जो हिस्सा ले रहे हैं वे हैं- कांग्रेस की गिरिजा व्यास और संजय निरुपम, जनता दल (युनाइटेड) के अली अनवर और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के टीकेएस इंलगोवन। शाहनवाज की इन्हीं सांसदों के साथ सोमवार को न्यूयार्क रवाना होना था।

शाहनवाज ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को ही प्रधानमंत्री से बात की और इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की। प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि मुझे हर हाल में वीजा मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद अमेरिकी दूतावास ने तत्काल वीजा जारी किया। अब मैं आज ही (मंगलवार) अमेरिका के लिए रवाना होऊंगा। वीजा क्यों जारी नहीं किया गया इसका कारण मुझे पता नहीं। बहरहाल, इस प्रकार की जानकारियां आ रही हैं कि धार्मिक आधार पर शाहनवाज को वीजा देने में देरी की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद शाहनवाज को अमेरिकी वीजा