DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा औद्योगिक क्षेत्र में हड़ताल, रीको प्रबंधक को पीटा

हरियाणा के गुड़गांव—मानेसर—बावल औद्योगिक क्षेत्र में कर्मचारी यूनियनों की हड़ताल हिंसक हो गई। रविवार को एक युवा श्रमिक की मौत के विरोध में आज कर्मचारी यूनियनों ने एक दिन की हड़ताल का आहवान किया था।

हड़ताल के दौरान गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने एक आटो कलपुर्जा कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी की पिटाई कर दी।

आटो कलपुर्जा कंपनी रीको आटो में रविवार को गुटों के झगड़े में एक श्रमिक की मौत हो गई थी। आज रीको आटो में कोई कर्मचारी काम पर नहीं आया। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) में भी कर्मचारी काम पर नहीं आए। मारुती सुजूकी इंडिया ने कहा है कि हड़ताल से उसके कामकाज पर असर नहीं पड़ा है।

विरोध—प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे आल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) के गुड़गांव जिले के सचिव सुरेश गौड़ ने कहा कि 70 से ज्यादा कारखानों के एक लाख श्रमिक हड़ताल में शामिल हैं।

आज कर्मचारी यूनियनों की हड़ताल की शुरुआत हिंसक तरीके से हुई। रीको आटो के प्रवेश द्वार पर कर्मचारियों ने कंपनी के उप महाप्रबंधक संजीव आर्या के साथ हाथापाई की। रीको आटो के उपाध्यक्ष (मानव संसाधन) एस एस चौधरी ने दावा किया कि स्थिति काफी तनापूर्ण थी और काफी श्रमिक गेट पर इकटठा हो गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में कर्मचारियों ने आर्या की पिटाई की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा औद्योगिक क्षेत्र में हड़ताल, रीको प्रबंधक को पीटा