DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को उसकी धरती पर हराना एक चुनौती: पोंटिंग

भारत को उसकी धरती पर हराना एक चुनौती: पोंटिंग

स्टार खिलाड़ियों की चोट से परेशान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम सात मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत रवाना हो गई और कप्तान रिकी पोंटिंग ने माना कि चैंपियंस ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी की टीम को उसकी धरती पर हराना काफी मुश्किल होगा।

पोंटिंग ने रवानगी से पहले पत्रकारों से कहा कि भारत को उसकी धरती पर हराना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। वे विदेश दौरों की बजाय अपनी धरती पर बहुत अच्छा खेलते हैं।
 
टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से लीग चरण में ही बाहर हो गई थी। दूसरी ओर लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं। पोंटिंग ने हालांकि कहा कि उपकप्तान माइकल क्लार्क और बल्लेबाज कैलम फर्ग्यूसन की चोट से टीम का संतुलन बिगड़ा है और दौरे पर अंतिम एकादश का चयन बड़ा सिरदर्द होगा।
     
फर्ग्यूसन घुटने की चोट के कारण एक साल तक बाहर हैं जबकि क्लार्क सीरीज के अंतिम चरण में टीम से जुड़ सकते हैं। पोंटिंग ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम को संतुलित करने के लिए चयनकर्ताओं और मुझे अगले कुछ दिनों में काफी माथापच्ची करनी होगी।

शॉन मार्श जरूर मांसपेशियों की चोट से उबरकर टीम में लौट चुके हैं। उनके लिए हालांकि तुरंत फॉर्म में लौटना आसान नहीं होगा। दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज के रूप में टिम पेन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। पोंटिंग ने कहा कि पेन ने शीर्षक्रम पर अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे वहां खेलने का मौका फिर मिलना ही चाहिए। शॉन छह-सात महीने बद लौट रहा है लेकिन वह बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और शीर्षक्रम पर उसका अच्छा रिकॉर्ड है, लिहाजा हमें कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हमें पता है कि हमारी बल्लेबाजी में काफी गहराई है। शॉन की वापसी से बल्लेबाजी और मजबूत हुई है और हम पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे। स्पिनर जान होलैंड के चयन के बारे में पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने इस युवा क्रिकेटर को नेट पर सिर्फ 20 मिनट के लिए खेलते देखा है। मैंने पिछले साल बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले उसे नेट पर 20 मिनट खेलते देखा था। उसके बारे में इतना ही जानता हूं। विक्टोरिया के बाकी सभी खिलाड़ियों से उसका अच्छा तालमेल है। सभी का मानना है कि उसका भविष्य उज्ज्वल है। भारत दौरे पर इस युवा स्पिनर का खेलना अच्छा है।
     
विक्टोरिया बुशरेंजर्स टीम के सदस्य जान इस समय भारत में चैंपियंस लीग खेल रहे हैं। पोंटिंग ने उम्मीद जताई कि मौका मिलने पर यह युवा क्रिकेटर अच्छा प्रदर्शन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को उसकी धरती पर हराना एक चुनौती: पोंटिंग