DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेयरडेविल्स ने किया कोबराज का शिकार

डेयरडेविल्स ने किया कोबराज का शिकार

विरेन्दर सहवाग, ग्लेन मैकग्रा और आशीष नेहरा सोमवार को नहीं खेले। दिल्ली डेयर डेविल्स बड़ा स्कोर भी नहीं खड़ा पाई, लेकिन फिर भी उसने चैंपियंस 20-20 लीग में दूसरे दौर का अंतिम लीग मैच आसानी से 30 रन से जीत केप कोबराज को चैंपियनशिप मे पहली हार का स्वाद चखने पर मजबूर कर दिया।

डेविल्स के लिए बल्लेबाजी में मैन ऑफ द मैच ओवैस शाह और दिनेश कार्तिक को छोड़ कोई भी बल्लेबाज टिक कर रन बनाने का जज्बा नहीं दिखा पाया। टॉस डेयरडेविल्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 114 रन ही बना सकी। लेकिन इसके बाद उसके तेज और स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए केप कोबराज की टीम को 18.3 ओवर में 84 रन पर समेट दिया।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ऑफ स्पिनरों तिलकरत्ने दिलशान और योगेश नागर, लेग स्पिनर अमित मिश्र और खब्बू तेज गेंदबाज डिर्क नानेस की गेंदों पर फंसते हुए विकेट देते चले गए।

57 रन पर 5 विकेट गिरने पर भी उम्मीद थी, लेकिन अंतिम 5 विकेट महज 12 रन ही जोड़ सके और 24 गेंदों में गिर गए। नानेस ने 19 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, वहीं कोबराज के लिए हेनरी डेविड्स ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए।

कोबराज की टीम लीग बी में दूसरे स्थान पर रही और अब 22 अक्तूबर को दूसरे सेमीफाइनल में उसका मुकाबला त्रिनिदाद और टौबेगो की टीम से हैदराबाद में होगा। जबकि 21 अक्तूबर को दिल्ली में न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरियन बुशरेंजर्स के बीच कोटला मे भिड़ंत होगी।
 
दिलशान ने पारी की दूसरी ही गेंद पर हर्शल गिब्स को  खाता खोलने का मौका दिए बगैर एलबीडब्लू कर कोबराज को पहला और कमर तोड़ने वाला झटका दिया था, जिससे वह कभी उबर नहीं सके। मिश्र ने पारी के 11वें ओवर में क्लेइनवोल्ट और जे पी डुमिनी को पैवेलियन भेज कोबराज के जमते पैर उखाड़े  थे। यहीं से मैच उनके हाथ से खिसक गया था।

इससे पहले सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम के साथ मैच से पहले दिनेश कार्तिक को टिप्स देते हुए कहा था कि, ‘यह धीमी पिच है और इस पर जो गेंद आपको मारने लायक लगे उस पर चूकना नहीं। खुलकर शाट खेलो।’

शाह और कार्तिक ने ऐसा किया भी लेकिन डेयरडेविल्स को शुरू में ही दो करारे झटके देने वाले तेज गेंदबाज रोरी क्लेइनवेल्ट पर लगातार तीन चौके ठोकने के बाद जब कार्तिक 24 गेंदों पर 23 रन बना रंग जमाते लग रहे थे तो ओवैस शाह के साथ गलतफहमी के कारण रन आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद शाह ने जिम्मेदारी से खेलते हुए 38 गेंदों पर नॉट आउट 39 रन दो चौकों और एक छक्के की मदद से बना टीम को अंत तक सहारा दिया। 

दूसरे ही ओवर में 4 रन पर दो विकेट गिरने के बाद  कार्तिक ने मनोज तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 40 रन जोड़ डेयरडेविल्स का स्कोर संघर्ष लायक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

गौतम गंभीर एक बार फिर असफल रहे। गंभीर कट करने के प्रयास में गेंद को विकेट में खींचने और विकेट के पीछे कैच देने की पुरानी समस्या को फिर से गले लगाते दिख रहे हैं। इस कारण बड़ा स्कोर खड़ा किए उन्हें कई पारियां हो गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले फार्म में आने का उनके पास अच्छा मौका था, लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सके अैर खाता भी नहीं खोल पाए। ओपनर तिलकरत्ने दिलशान और गंभीर को तेज गेंदबाज रोरी क्लेइनवेल्ट ने दूसरे ओवर की दूसरी और चौथी गेंद पर बोल्ड कर दिल्ली के खेमें में हड़कंप मचा दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेयरडेविल्स ने किया कोबराज का शिकार