DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शांतिपूर्ण रहा पुनर्मतदान

नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों के नौ बूथों पर सोमवार को दोबारा मतदान हुआ। मतदान के तनाव की स्थिति के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। इन बूथों पर औसत मतदान करीब 92.3 फीसदी हुआ। इससे पहले 13 अक्तूबर को करीब 93.21 प्रतिशत मतदान हुआ था।

विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों बास बादशाहपुर, बास अकबरपुर व खांडा खेड़ी के बूथों पर चुनाव कार्यालय को गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। शिकायत की जांच करने पर क्षेत्र के बूथ नंबर 117 से 125 में कई खामियां सामने आई थी।

जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त ओपी श्योरान ने इन गांवों के बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत पर जांच कराई थी। जांच के बाद उन्होंने रिपोर्ट चंडीगढ़ मुख्यालय को भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर पुर्नमतदान का फैसला हुआ है। जांच में इन मतदान केंद्रों पर मृत मतदाताओं के वोट भी डालने की बात सामने आई। ऐसे में चुनाव आयोग ने इन बूथों पर दोबारा मतदान के आदेश जारी किए थे।

सोमवार को इन बूथों पर सात बजे मतदान शुरू होकर शाम पांच बजे तक चला। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स व सुरक्षा बल को तैनात किया गया था। मतदान के दौरान तीन-चार बार कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस हुई। मतदान के दौरान इनेलो प्रत्याशी सरोज मोर, भाजपा प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु व कांग्रेस प्रत्याशी रामकुमार गौतम भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शांतिपूर्ण रहा पुनर्मतदान