DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे स्टेशन पर लगेगी टिकट वेंडिंग मशीन

सोमवार को रेलवे स्टेशन पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाने के लिए अधिकारियों ने सर्वे किया। सूत्रों के मुताबिक, मशीनें लगाने के लिए स्थानों का चयन कर लिया गया है। मशीनों के साथ ही टिकट बुकिंग सेंटर पर रिचार्ज कूपन मशीन भी लगेगी। कूपन ईएमयू ट्रेनों के अलावा मेट्रो के टिकट के लिए भी मान्य होगा।


रेलमंत्री ममता बनर्जी ने प्रमुख स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेडिंग मशीन लगाने की योजना बनाई है। जिसके तहत एनसीआर के स्टेशनों पर ऑटोमेटिक वेडिंग मशीनें लगाई जा रही हैं। इसके लिए कार्य जारी है। गाजियाबाद स्टेशन पर तीन मशीन लगाई जानी हैं। तीनों मशीनों के लगाने के लिए टिकट बुकिंग केंद्र का हॉल चुना गया है। मशीनों के लगाने के लिए बिजली कनेक्शन कर दिए गए हैं। सोमवार को मशीन लगाने के लिए अधिकारियों ने स्टेशन का मुआयना किया।


रेलवे अधिकारियों की मानें तो, मशीनों से टिकट कूपन के जरिये मिलेंगे। एक बार कूपन खरीदने पर उसे रिचार्ज कराना होगा। इसके लिए रिचार्ज मशीन गाजियाबाद स्टेशन पर लगेगी। मशीन के जरिए गाजियाबाद से केवल दस रुपये तक का टिकट ले सकते हैं। टिकट केवल गाजियाबाद आने व यहां से जाने तक का ही मिलेगा। बीच के किसी स्टेशन से टिकट नहीं बन सकेगा। रेलवे अधिकरियों के मुताबिक, यह कूपन मेट्रो में भी चलेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक सप्ताह में स्टेशन पर मशीन को फिट कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे स्टेशन पर लगेगी टिकट वेंडिंग मशीन