DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्लाईओवर कर रहा है लोकार्पण का इंतजार

शहर का सबसे लंबा फ्लाईओवर बनकर तैयार है, लेकिन शहरवासियों को उसके लोकार्पण का इंतजार है, ताकि जीटी रोड पर ट्रैफिक लोड कम हो सके। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने आज भैयादूज पर जीटीरोड पर ट्रैफिक लोड अधिक होने की वजह से फ्लाईओवर को खोलकर गाड़ियों को पास कराया, लेकिन रात आठ बजे के बाद फिर बंद कर दिया।
दिल्ली गेट पर पिछले लगभग डेढ़ साल से रेंग-रेंग कर संकरे मार्ग पर चलते वाहन चालकों को भी इस फ्लाईओवर से निजात मिलेगी। पूरे अठारह महीने में लगभग 16 करोड़ की लागत से बनकर तैयार फ्लाईओवर की लंबाई लगभग 935 मीटर है। इतना लंबा फ्लाई ओवर यहां और दूसरा नहीं है।


संकरे, लेकिन सबसे लंबे टू-वे फ्लाईओवर को पिछले सप्ताह ही सेतु निगम ने बनाकर तैयार कर दिया। दो दिन के लिए इस पर टेस्ट ड्राइव भी हो गया, लेकिन इसी दौरान मध्यरात्रि के बाद पुल पर एक खूनी हादसा हुआ। दो ट्रकों के आमने-सामने की भिड़ंत में एक चालक की जान चली गई, उसके बाद ही सेतु निगम ने दोबारा से दोनों तरफ मजबूत बैरिकटिंग लगा दी। बैरिकटिंग लगाने के समय सेतु निगम के अफसरों-साइट कर्मचारियों से कई बार झड़प भी हुई, लेकिन मजबूत बैरिकटिंग पर गार्ड की चौकसी बढ़ा दी गई।सर्पीले आकार में बने इस संकरे पुल को जीडीए को हैंडओवर करने की पूरी तैयारी है। सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर महेन्द्र सिंह का कहना है कि विकास प्राधिकरण को इसपर लाइंटिंग कनेक्शन करने हैं, जो अब तक नहीं हुआ है। 
 

महेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को भैयादूज की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने पुल को शाम तक के लिए खुलवाया है। दोनों तरफ दो-दो कांस्टेबल तैनात कर ट्रैफिक चलाया जा रहा है। शाम आठ बजे फिर से पुल को पहले की तरह ही बंद कर दिया जाएगा।  जबकि जीडीए उपाध्यक्ष का कहना है कि फ्लाईओवर जीडीए का प्रोजेक्ट है। इसकी सूचना शासन को दे दी गई है, वहां से हरी झंडी मिलते ही फ्लाईओवर का लोकार्पण कर दिया जाएगा। पुल पर स्पीड लिमिट के पालन के लिए सेतु निगम को यातायात विभाग से संपर्क कर बेहतर प्रयास करने को भी कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फ्लाईओवर कर रहा है लोकार्पण का इंतजार