DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीपीएल: सलमान के साथ फरीदाबाद का छोरा

शहर के किसी व्यक्ति ने शायद ही सोचा होगा कि राजमिस्त्री का बेटा कभी बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान के साथ ठुमके लगाएगा। उसे सोनी टीवी पर सारी दुनिया भी निहारेगी। इस चैनल पर प्रसारित होने वाले डांस प्रीमियर लीग में फरीदाबाद की एक कालोनी के संकरे से मकान में रहने वाले हरीश भी सलमान की टीम उत्तर द पुत्तर में शामिल किए गए हैं। बेटे की इस कामयाबी से राजमिस्त्री श्यामलाल और परिवार के दूसरे सदस्यों की खुशी का ठिकाना नहीं है।


हरीश बेहद गरीब परिवार से हैं। राजमिस्त्री का काम करते पिता श्यामलाल की आंखों में तकलीफ शुरु हो गई। अब बहुत मुश्किल से घर का खर्च चल रहा है। इनके चार बेटे और एक बेटी है। एक बेटा गरीबी की भेंट चढ़ गया, उसके दिल में छेद था। आर्थिक तंगी के चलते उसका इलाज नहीं हो पाया।

हरीश को बचपन से ही डांस का जुनून है। इतनी परेशानियों के बाद भी उसका जोश और जब्जा कम नहीं हुआ है। घर वाले भले ही तंगहाली में जी रहे हैं, पर उसके शौक और प्रतिभा को देखते हुए, आज भी जो बन पड़ता है, परिवार वाले मदद करने से पीछे नहीं रहते। हरीश हिन्दुस्तान से बातचीत में कहते हैं- मेरे जुनून ने मुझे सलमान भाई साहब के करीब खड़ा किया है। 11वीं कक्षा की पढ़ाई फरीदाबाद के एक सरकारी स्कूल से करने वाले हरीश तीन साल से मुम्बई में संघर्ष कर रहे हैं। इस दौरान कई स्टेज शो किए। विवेक ओबरॉय, मलाईका अरोड़ा खान, नेहा धूपिया जैसे कलाकारों के साथ हरीश स्टेज शो कर चुका है।

-हरीश के बड़े भाई रोशन: परिवार ने दुखों में भी हरीश का पूरा साथ दिया। अब उसे हमारी तमन्ना पूरी करनी है।

-मां शकुंतला: वह फोन पर बात करता है, तो वे रो पड़ती हैं।

-गणेश डांस अकादमी के डायरेक्टर अतुल त्यागी: हरीश की मेहनत रंग लाई है। वह एक बेहतरीन डांसर हैं। वह जरूर अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

-ड्रामा टीचर अजय दिवाकार: हरीश के डांस को देख दिल्ली के रिदम ग्रुप को ज्वाइन करने की सलाह दी गई थी। आज वह उसके जरिए इस मुकाम पर पहुंचा है।

कई को है मंजिल की तलाश

हरीश ही नहीं फरीदाबाद की कई उभरती प्रतिभाओं को अपनी मंजिल की तलाश है। फरीदाबाद के सेक्टर 11 में रहने वाले 12 वर्षीय आदित्य गुप्ता बुगी-वुगी के तीसरे दौर तक पहुंच चुके हैं। एसजीएम नगर के हेमंत बिष्ट ने भी डांस इंडिया डांस के तीन राउंड पार किए थे। सर्वोदय कालोनी के रोहित, डबुआ के वीर, गाजीपुर के माइकल, एसजीएम नगर के आर्यन, एसीनगर के करन, सेक्टर 15 के बॉबी शर्मा, सेक्टर 3 की छवि, सेक्टर 17 की मीनाक्षी, सेक्टर 31 की शालू भी कई रियलिटी शोज में जलवा दिखा चुकी हैं।

रियलिटी शोज से निखरे कई कलाकार

इन शोज से फरीदाबाद के कई कलाकारों ने बॉलीवुड व फैशन इंडस्ट्री में दस्तक दी है। यहां के सोनू निगम सारेगामा के रास्ते आज शिखर तक पहुंच चुके हैं। गायिका हिमानी कपूर भी इसी रास्ते अपना मुकाम बना चुकी हैं। गायिका रिचा शर्मा, अभिनेत्री पूजा बत्रा व नफीसा खान, मॉडल महिमा बक्शी भी बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम हैं। लॉफ्टर चैलेंज से सोमनाथ करमाकर भी अपना टैलेंट दिखा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीपीएल: सलमान के साथ फरीदाबाद का छोरा