DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा की 10 फीसदी घोषणाएं ही पूरी

विकास घोषणाओं को मुकाम तक पहुंचाने में भाजपा सरकार अपनी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार से काफी पीछे चल रही है। उपलब्ध ताजातरीन आंकड़ों के मुताबिक 2003 से अब तक कांग्रेस और भाजपा सरकारों द्वारा की गई। प्रदेश में 3091 विकास घोषणाओं में से सिर्फ 999 (33 प्रतिशत ) ही पूरी हो पायी। ढाई साल में प्रदेश के 13 जिलों में  628 घोषणाएं की गयी। लेकिन इनमें 68 ही पूरी हो पायी। यानी कुल 10 फीसदी। जबकि तिवारी के शासन में हुई 2463 घोषणाओं में 931 पूरी की गयी, यानी 30 फीसदी।

मुख्यमंत्री डा निशंक का कहना है कि बीते ढाई साल में राज्य को कई चुनावों से होकर गुजरना पड़ा। लिहाजा बेहतर कार्यसंस्कृति डेवलप नहीं हो पायी। शेष ढाई साल में घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी देखने को मिलेगी। मंत्रियों व अधिकारियों को योजनाओं के सतत निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। और एक निश्चित समय के अंदर विकास कार्य पूरा कराने की भी बात कही गयी है।

नेता प्रतिपक्ष हरक सिंह रावत का कहना है कि भाजपा चुनाव आचार संहिता का बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर रही है। जबकि हकीकत यह है कि भाजपा के नेता ढाई साल से कुर्सी की जंग में उलझे हुए हैं।

अभी भी दर्जनों घोषणाएं वित्तीय स्वीकृति के अभाव में लटकी हुई है। कांग्रेस व भाजपा शासन में बिना वित्तीय स्वीकृति के ही कर दी गयी सभी घोषणाएं फिलहाल ठंडे बस्ते में है।  शासन से जुड़े उच्च पदस्थ सूत्र के मुताबिक अब घोषणाएं करने से पहले योजनाओं के लिए बजट की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा घोषणाओं से संबंधित शासनादेश भी तत्काल जारी किए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा की 10 फीसदी घोषणाएं ही पूरी