DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो मंत्रियों को मिला जोरदार रिटर्न गिफ्ट


दीपावली की बधाई देने बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे दो मंत्रियों को मुख्यमंत्री ने जोरदार ‘रिटर्न गिफ्ट’ देकर विदा किया। मंत्रियों की परफार्मेस में जुटे मुख्यमंत्री ने दोनों मंत्रियों को अलग-अलग आधे घंटे तक बेहतर रिजल्ट देने की ताकीद की। यह दोनों मंत्री रविवार को मुख्यमंत्री से मिलने गए थे। इनमें एक कैबिनेट मंत्री का विभाग लंबे समय से विवादों के दलदल में घिरा है। जबकि दूसरे राज्यमंत्री पहली बार लाल बत्ती का सुख भोग रहे हैं।

पुष्ट सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने दोनों मंत्रियों के कामकाज पर नाखुशी जताते हुए बेहतर आउटपुट देने को कहा। लगे हाथ मुख्यमंत्री ने दोनों मंत्रियों से विभाग की योजनाओं की वास्तविक प्रगति की भी जानकारी ली।
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री डा. निशंक ने एक मंत्री के बेवजह दौरों पर भी आपत्ति जतायी। यही नहीं मुख्यमंत्री मंत्रियों से उनके विभाग हटाने की बात कहने से भी नहीं चूके।

मुख्यमंत्री ने साफ शब्दों में यह भी कह दिया कि अगर विभाग ठीक ढंग से नहीं चला पा रहे हों तो वह आमूल चूल परिवर्तन करने में भी देरी नहीं लगाएंगे। मुख्यमंत्री ने मसूरी की बैठक में लिए गए निर्णयों का हवाला देते हुए मंत्रियों से प्रत्येक महीने विभागीय प्रगति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के कड़े रुख को देखते हुए दोनों मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को योजनाओं के ठोस क्रियान्वयन का आश्वासन दिया।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने यह भी इशारा किया कि सरकार के पास जनहितकारी कार्यो को ठोस अमलीजामा पहनाने के लिए सिर्फ 20 महीने ही शेष हैं। इसे बाद 2012 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। पुष्ट सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शीघ्र ही कुछ अन्य मंत्रियों को भी तलब कर उनके रिपोर्ट कार्ड का भी पोस्टमार्टम करेंगे। नान परफार्मर मंत्रियों की जिम्मेदारी में परिवर्तन के भी संकेत मिले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो मंत्रियों को मिला जोरदार रिटर्न गिफ्ट