DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्विस सरकार भारतीयों के गुप्त खातों के खुलासे को तैयार

स्विस सरकार भारतीयों के गुप्त खातों के खुलासे को तैयार

स्विटजरलैंड ने स्विस बैंक में गुप्त खाता खोलकर टैक्स चोरी करने वाले भारतीय धनकुबेरों से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने पर सहमति प्रदान कर दी है और केंद्र सरकार संभवतः इस बात से जल्द ही सुप्रीम कोर्ट को अवगत करा देगी।

दोहरे कराधान की समस्या पर विचार विमर्श के लिए दोनों देशों के प्रतिनिधियों की बैठक दिसम्बर में प्रस्तावित है। एक निजी चैनल के अनुसार भारत में स्विटजरलैंड के दूत फिलिप वेल्ती ने इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी सरकार काले धन को लेकर भारत सरकार की चिंताओं को दूर करने को तैयार है।
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी, पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक केपीएस गिल, लोकसभा के पूर्व महासचिव सुभाष कश्यप तथा अन्य ने एक जनहित याचिका दायर कर विदेशी बैंकों में गैरकानूनी तरीके से जमा करीब 70 लाख करोड रुपये वापस लाने के लिए केंद्र सरकार को ठोस उपाय के निर्देश देने की मांग है।
 
केंद्र सरकार को इस मामले की प्रगति के बारे में विस्तृत ब्यौरा देने के लिए अतिरिक्त शपथ पत्र दायर करने का निर्देश दिया गया है। इस बीच स्विटजरलैंड सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि वह अपने बैंकों में काला धन रखने के प्रति ज्यादा उत्साहित नहीं है। स्विटजरलैंड सरकार ने कहा है कि उसे टैक्स चोरी करने वाले भारतीय धनकुबेरों के बारे में विस्तृत जानकारी देने में कोई समस्या नहीं है यदि द्विपक्षीय समझौते में संबंधित उपखंड जोडे जाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्विस सरकार भारतीयों के गुप्त खातों के खुलासे को तैयार