DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूनुस को 2011 विश्व कप तक कप्तान बनाया गया

यूनुस को 2011 विश्व कप तक कप्तान बनाया गया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कप्तान यूनुस खान का इस्तीफा खारिज करते हुए उन्हें 2011 विश्व कप तक टीम की कमान सौंपी दी लेकिन यह उनके फिट होने पर निर्भर करेगा। बोर्ड की संचालन परिषद की बैठक के बाद पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट ने कहा कि अगर वह फिट रहता है तो 2011 विश्व कप तक कप्तान बना रहेगा।

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत, चैम्पियन्स ट्राफी में भारत पर जीत और दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में टीम के पहुंचने की ओर इशारा करते हुए बट ने पूछा कि इस साल इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद क्या आपको लगता है कि उसे बदला जाना चाहिए।
    
नेशनल असेंबली की खेलों की स्थायी समिति और इसके प्रमुख जमशेद दस्ती की पूछताछ से नाराज होकर यूनुस ने इस्तीफा दे दिया था। दस्ती ने आरोप लगाया था कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम जानबूझकर हारी। बट ने हालांकि यूनुस का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और गुरुवार को लाहौर में मुलाकात के दौरान उन्हें मनाने की कोशिश की।
   
पीसीबी प्रमुख ने मुख्य चयनकर्ता इकबाल कासिम, कोच इंतिखाब आलम, टीम मैनेजर यावर सईद, सहायक मैनेजर शफकत राणा और उप कप्तान शाहिद अफरीदी से भी मुलाकात की।

मैच फिक्सिंग के आरोपों के बीच यूनुस के इस्तीफे का बचाव करते हुए बट ने कहा था कि यह सीनियर खिलाड़ी की स्वाभावित प्रतिक्रिया था। बट ने कहा कि इतनी सारी चीजें होने के बाद उसने प्रतिक्रिया दी और अगर मैं उसकी जगह होता तो मैं भी ऐसा ही करता।

पाकिस्तान क्रिकेट जगत में इस तरह की खबरें आ रही हैं कि आठ या नौ सीनियर क्रिकेटर यूनुस के खिलाफ है जिनका मानना है कि वह घमंडी हो गया है और तानाशाह की तरह बर्ताव कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूनुस को 2011 विश्व कप तक कप्तान बनाया गया