DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा का आम चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी: टाइटलर

कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी और पूर्व केन्द्रीयमंत्री जगदीश टाइटलर ने सोमवार को कहा कि पार्टी राज्य में विधानसभा का आम चुनाव अपने बलबूते लड़ेगी।
 
टाइटलर ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में जिला और प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के एक दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा का आम चुनाव अकेले लड़ेगी और राज्य की जनता के आर्शीवाद से अपनी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी 60 फीसदी नए चेहरों को आगामी विधानसभा चुनाव में मौका देगी और मार्च 2010 तक संभावित सशक्त उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।
 
बिहार मामलों के प्रभारी ने इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शर्त के प्रारूप की जानकारी देते हुए कहा कि अब सतही तौर पर कार्य करने वाले नेताओं के लिए पार्टी का टिकट पाना मुश्किल होगा और उन्हें स्वयं पंचायत ही नहीं बूथ के स्तर पर जाकर कार्यकर्ताओं को पार्टी का सदस्य बनाकर बूथ कमेटियों का गठन करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर किए गए उनके सांगठनिक कार्यों के साथ-साथ जन समस्याओं के लिए किए गए संघर्ष तथा जनता के हित में किए गए कार्यों के मूल्यांकन के आधार पर ही उम्मीदवार बनना संभव हो पाएगा।
 

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने हाल ही में सम्पन्न बिहार विधानसभा के उपचुनाव में दो सीटों पर हुई जीत के साथ-साथ 15 फीसदी तक वोटों में हुए इजाफे के लिए जिलाध्यक्षों प्रखंड अध्यक्षों के साथ ही कांग्रेजनों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी टाइटलर की अपेक्षाओं के अनुरूप बिहार में कांग्रेस पार्टी की खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस लौटाने के लिए संघर्षरत है।
 
शर्मा ने बिहार की नीतीश सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि राज्य में जो भी विकास के काम हो रहे हैं वे सभी केन्द्र प्रायोजित योजनाओं के तहत कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर केन्द्रीय योजनाओं के बारे में लोगों को बताए तथा राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करें। राज्य में युवाओं का भी झुकाव कांग्रेस की तरफ तेजी से बढ़ा है।
 
सम्मेलन को प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा, विजय कुमार गुप्ता, खलिल अंसारी पूर्व सांसद धनराज सिंह दसई,चौधरी अनिरूद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव, श्रीमती रंजित रंजन, पूर्वमंत्री उमा पांडेय, श्याम सुन्दर सिंह, धीरज समेत कई अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानसभा का आम चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी: टाइटलर