फोटो गैलरी

Hindi Newsबिना रूके तीस घंटे में करेंगे 36 नाटक

बिना रूके तीस घंटे में करेंगे 36 नाटक

धार्मिक नगरी वाराणसी के कुछ युवा रंगकर्मी लगातार तीस घंटे में 36 नाटक करने के अभिनव प्रयोग में जुटे हैं और अपना नाम गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकार्ड में दर्ज कराना चाहते हैं।   अब तक गिनीज बुक में...

बिना रूके तीस घंटे में करेंगे 36 नाटक
एजेंसीMon, 19 Oct 2009 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

धार्मिक नगरी वाराणसी के कुछ युवा रंगकर्मी लगातार तीस घंटे में 36 नाटक करने के अभिनव प्रयोग में जुटे हैं और अपना नाम गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकार्ड में दर्ज कराना चाहते हैं।
 

अब तक गिनीज बुक में 29 घंटे लगातार मंचन का रिकार्ड है। आगामी 21 एवं 22 नवम्बर को, नाट्य अनुष्ठान शीर्षक से प्रस्तावित यह आयोजन कबीर चौरा स्थित नागरी नाटक मंडली में होगा। इसका उद्वेश्य काशी के रंगकर्म को विश्व पटल पर स्थापित करना और गिनीज बुक आफ विश्व रिकार्ड में दर्ज दस कडि़यों में "द वार्प" की निरंतर 29 घंटे तक हुई नाटय प्रस्तुतियों के समय को लांघना है।
 
प्रेरणा कला मंच के सदस्य इस नाटक महोत्सव की तैयारी में जी जान से जुटे हुए हैं। 36 नाटकों के मंचन में कुल दस कलाकार शामिल होंगे। प्रेरणा कला मंच का दावा है कि सीमित कलाकारों की टीम के बावजूद नाट्य महोत्सव दर्शकों के लिए टाइम पास न होकर मनोरंजन का मेगा शो होगा। पिछले तीन साल से इस पर विचार चल रहा था। महोत्सव में करीब तीन लाख रूपए खर्च आने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें