DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सानिया और सोमदेव की रैंकिंग में उछाल

सानिया और सोमदेव की रैंकिंग में उछाल

भारत के स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और सोमदेव देववर्मन ने ताजा टेनिस रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है। सिंगल्स में सानिया 58वें और सोमदेव 124वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

हाल ही में जापान में ओसाका ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सानिया अपनी सिंगल्स रैंकिंग में तीन स्थान का सुधार कर 61वें से 58वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके अब 1119 रैंकिंग प्वाइंट्स है। चोटों और खराब फॉर्म के कारण एक समय दुनिया की टॉप-100 खिलाड़ियों से बाहर हो गई सानिया धीरे-धीरे वापसी करते हुए टॉप-50 खिलाड़ियों में शामिल होने के करीब पहुंच गई हैं।

सानिया ने अपनी डबल्स रैंकिंग में भी सुधार किया है जहां वह 38वें से 36वें स्थान पर पहुंच गई हैं। महिला रैंकिंग में अमेरिका की सेरेना विलियम्स चोटी पर और रूस की दिनारा सफीना दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि अमेरिका की वीनस विलियम्स तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

पुरूष सिंगल्स रैंकिंग में सोमदेव ने सात स्थान की छलांग लगाई हैं। सोमदेव एटीपी रैंकिंग में 460 अंकों के साथ अब 124वें स्थान पर पहुंच गए हैं। युगल रैंकिंग में भारत के महेश भूपति अपने छठे और लिएंडर पेस आठवें स्थान पर बरकरार हैं। भूपति के 6560 रैंकिंग अंक और पेस के 6010 रैंकिंग अंक हैं। भारत के रोहन बोपन्ना एक स्थान नीच पहुंचकर 73वें पायदान पर आ गए हैं।

पुरूष सिंगल्स रैंकिंग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर नंबर एक पर हैं जबकि स्पेन के राफेल नडाल नंबर दो और सर्बिया के नोवाक जोकोविक तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सानिया और सोमदेव की रैंकिंग में उछाल