फोटो गैलरी

Hindi Newsएक माह में 14 दिन बंद रहे बैंक, ग्राहक परेशान

एक माह में 14 दिन बंद रहे बैंक, ग्राहक परेशान

उत्तर प्रदेश में पिछले एक महीने से आज तक विभिन्न त्योहार और नियमित अवकाश के कारण 14 दिन तक बैंक बंद रहे जिससे उपभोक्ताओं और व्यापारियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। उत्तर प्रदेश की राजधानी...

एक माह में 14 दिन बंद रहे बैंक, ग्राहक परेशान
एजेंसीMon, 19 Oct 2009 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में पिछले एक महीने से आज तक विभिन्न त्योहार और नियमित अवकाश के कारण 14 दिन तक बैंक बंद रहे जिससे उपभोक्ताओं और व्यापारियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बैंक की एटीएम मशीनों में राशि खत्म हो गई जिससे बैंक में रूपए जमा होने के बावजूद लोग जरूरी खर्च करने से वंचित रह गए।

पिछले महीने बैंक में लगातार पांच दिन का अवकाश रहा। पिछले 17 सितम्बर से आज यानि 19 अक्तूबर तक नौ दिन विभिन्न त्योहार और पांच दिन रविवार के कारण बंद रही। बीच में पडे शनिवार को आधा दिन ही काम हुआ।

पिछले 17 सितम्बर को विश्वकर्मा जयंती 18 सितम्बर को रमजान के आखिरी जुम्मे की नमाज 19 सितम्बर को अग्रसेन जयंती 20 सितम्बर को रविवार 21 सितम्बर को ईद 29 सितम्बर को दशहरा और 30 सितम्बर को बैंक की अर्धवार्षिक बंदी के कारण ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

पिछले नौ अक्तूबर को अंबेडकर निर्वाण दिवस 17 अक्तूबर को दीपावली और आज 19 अक्तूबर को भैया दूज के कारण भी बैंक बंद रहे। इसके अलावा 20 और 27 सितम्बर तथा 4, 11 और 18 अक्तूबर को रविवार की बंदी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें