फोटो गैलरी

Hindi Newsयूको बैंक की शेयर बाजार में उतरने की योजना

यूको बैंक की शेयर बाजार में उतरने की योजना

यूको बैंक एक और सार्वजनिक शेयर निर्गम लाने की योजना बना रहा है और इसके जरिए वह 900-950 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाएगा। बैंक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एस के गोयल ने कहा कि बाजार की वर्तमान स्थिति के...

यूको बैंक की शेयर बाजार में उतरने की योजना
एजेंसीMon, 19 Oct 2009 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

यूको बैंक एक और सार्वजनिक शेयर निर्गम लाने की योजना बना रहा है और इसके जरिए वह 900-950 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाएगा।

बैंक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एस के गोयल ने कहा कि बाजार की वर्तमान स्थिति के अनुसार उनके लिए प्रति शेयर पर 60 रुपए का प्रीमियम हासिल करना कोई बड़ी बात नहीं है। इससे पहले बैंक को 50 रुपए का प्रीमियम हासिल होने की उम्मीद थी।

उन्होंने कहा कि बैंक जनवरी तक अपना एफपीओ (अनुवर्ती सार्वजनिक शेयर निर्गम) लाएगा, जबकि मर्चेंट बैंकरों से बातचीत के बाद इस निर्गम के लिए कीमत तय की जाएगी।

यूको बैंक के अधिकारी दूसरे शेयर निर्गम के लिए 60 रुपए प्रति शेयर की दर रखे जाने का अनुमान लगा रहे हैं। बैंक एक निश्चित कीमत के बजाय बुक बिल्डिंग के जरिए एफपीओ ला सकता है। इससे पहले बैंक ने वर्ष 2003 में 10 रुपए के अंकित मूल्य के शेयरों को दो रुपए के प्रीमियम पर जारी किया था।

बैंक अपने बीमा कारोबार से अपने कारोबार में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही है।

गोयल ने उम्मीद जताई है कि उनके एफपीओ प्रस्ताव को इसी माह मंजूरी दे देगी और इसके बाद प्रस्ताव को मंजूरी के लिए सेबी के पास भेजा जाएगा।

बैंक अपने दूसरे सार्वजनिक शेयर निर्गम में 10 रुपए अंकित मूल्य के 13.5 करोड़ शेयर बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकता है। इसके बाद यूको बैंक में सरकार की हिस्सेदारी 63.5 फीसद से घटकर 51 फीसद रह जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें