DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विषाक्त प्रसाद खाने से एक बच्चे की मृत्यु, 100 बीमार

बिहार के भोजपुर जिले के बनौली गांव में पूजा का प्रसाद खाने से कल बीमार हुए लोगों में से एक बच्चे की मृत्यु हो गयी जबकि करीब 100 अन्य अभी भी बीमार हैं।

जिलाधिकारी सफीना ए एन ने उक्त गांव का दौरा करने के बाद बताया कि पैक्स के एक गोदाम के उदघाटन के अवसर पर विषाक्त प्रसाद खाने से बीमार हुए एक बच्चे की मृत्यु हो गयी है कि जबकि करीब सौ अन्य बीमार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार सरकारी चिकित्सकों द्वारा किया गया और उनके बीच दवाएं वितरित की गई हैं।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच एक अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी स्तर के पदाधिकारी से करायी जाएगी।

आरा के सिविल सर्जन के के लाल ने बताया कि प्रभावित बच्चों में अधिकांश छह साल के कम उम्र के और उनमें 12 की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला सदर अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है।

लाल ने बताया कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के बनौली गांव वासियों का कहना है कि उक्त गांव में एक पैक्स गोदाम के उदघाटन के अवसर पर कल पूजा के बाद प्रसाद के तौर पर गेंहू के मैदे से बने ठेकुआ और बुनिया का वितरण किया गया जिसे खाने के बाद लोगों को माथे में चक्कर, उल्टी और दस्त होने लगा।

उन्होंने बताया कि लोगों के बीमार होने की शिकायत मिलने पर आठ सरकारी डाक्टरों के दल ने उक्त गांव पहुंचकर रात में करीब ढाई सौ लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार किया और आवश्यक दवाएं दी।

लाल ने बताया कि सरकारी चिकित्सकों का पांच दल अभी भी उक्त गांव में कैम्प किए हुए है और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रसाद के तौर पर वितरित ठेकुआ और बुनिया को पुलिस ने जब्त कर लिया है और फूड निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद को जब्त खाद्य प्रदार्थो को फारेंसिक जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विषाक्त प्रसाद खाने से एक बच्चे की मृत्यु, 100 बीमार