DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलमाडी और हूपर के बीच सुलह कराऊंगा : गिल

कलमाडी और हूपर के बीच सुलह कराऊंगा : गिल

केंद्रीय खेलमंत्री एमएस गिल ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी और राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के सीईओ माइक हूपर के बीच खुलेआम विवाद को ठीक नहीं बताते हुए कहा कि इसे सुलझाने के लिए जो भी कुछ हो सकेगा, वह करेंगे।

कोच्ची से नई दिल्ली पहुंचने के बाद हवाई अड्डे पर खेलमंत्री ने कहा कि जो भी हुआ, ठीक नहीं हुआ। ऐसा नहीं होना चाहिए। मैं 29 अक्टूबर को क्वींस बेटन रिले के लिए लंदन जा रहा हूं, जहां मेरी मुलाकात फेनेल से होगी और वह कलमाडी से भी मिलेंगे। मैं दोनों पक्षों की बात सुनकर विवाद को सुलझाने का प्रयास करूंगा।

गौरतलब है कि कलमाडी और हूपर के बीच उस समय सार्वजनिक विवाद हो गया जब आईओसी अध्यक्ष कलमाडी ने हूपर को अनुपयोगी बताते हुए सीजीएफ से उन्हें वापस बुलाने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि हूपर आयोजन समिति के काम में बाधा बन रहे हैं। उधर, हूपर ने सीजीएफ से पूरा समर्थन मिलने के बाद दिल्ली छोड़ने से इंकार कर दिया है।
 
गिल ने कहा कि धीमी गति से चल रही तैयारियों की चिंता के बावजूद भी नई दिल्ली में अगले साल होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेल सफल होंगे। यहां तक कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सीजीएफ के अध्यक्ष फेनेल को आश्वासन दिया है कि हमारा देश इन खेलों की मेजबानी सफलतापूर्वक करेगा।

खेलमंत्री के मुताबिक फेनेल ने आयोजन समिति के कामकाज और प्रबंधन पर कुछ सवाल उठाए हैं और ये मुद्दे आसानी से सुलझाए जा सकते हैं और हमने प्रबंधन में भी कुछ बदलाव किए हैं, जो भी जरूरी था वो हमने किया है।

उन्होंने कहा कि जरनैल सिंह को आयोजन समिति का नया मुख्यकारी (सीइओ) नियुक्त किया गया है। इसके अलावा तीन अन्य कैबिनेट रैंक के अधिकारी आयोजन समिति में शामिल किए जाएंगे। जिसमें एक मुख्य वित्त अधिकारी खेलों से जुड़े सभी मुद्दों को देखेगा। इस तरह प्रबंधन के सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की सभी तैयारियां योजना के मुताबिक ही चल रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलमाडी और हूपर के बीच सुलह कराऊंगा : गिल