DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...जब गेल की गेंद पर बोल्ट ने लगाया छक्का

...जब गेल की गेंद पर बोल्ट ने लगाया छक्का

दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट के हाथ में क्रिकेट बैट थोड़ा अटपटा जरुर लगेगा, लेकिन कई बार क्रिकेट को अपना पहला प्यार बताने वाले बोल्ट एक चैरिटी मैच में गेंद और बल्ले से कारामात करते दिखे।

वेस्टइंडीज के आक्रामक ओपनर क्रिस गेल द्वारा आयोजित इस चैरिटी मैच में 100 और 200 मीटर फर्राटा दौड़ के विश्व रिकॉर्डधारी बोल्ट ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। बोल्ट का क्रिकेट के प्रति जुनून ही था कि दुनियाभर के गेंदबाजों को अपने बल्ले की धमक से डराने वाले गेल बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए।
बोल्ट ने अपनी गेंद फेकने के लिए लंबा रनअप लिया और बिजली की तेजी से दौड़ते हुए उन्होंने गेल को बाउंसर गेंद फेंकी। बोल्ट ने जैसे ही दौड़ना शुरू किया पूरे स्टेडियम में बोल्ट-बोल्ट की गूंज सुनाई पड़ने लगी। बोल्ट की इस दनदनाती गेंद से गेल से भी हैरान रह गए।

बोल्ट की गेंद पर आउट होने के बाद गेल ने कहा कि वाकई बोल्ट के प्रशंसकों के लिए उन्हें क्रिकेट खेलते देखना काफी रोमांचक अनुभव था। हमारे लिए यह शानदार दिन था और मैं उम्मीद करता हूं कि हम बोल्ट को यहां अगले वर्ष भी ला पाने में सफल रहेंगे।

ट्रिपल ओलंपिक और विश्व चैंपियन बोल्ट ने कहा कि मैंने गेंद फेंकने से पहले गेल को कहा था कि देखना मैं आपको एक बाउंसर फेकूंगा, लेकिन गेल को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ। बोल्ट ने इस मैच में न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी धमाका किया। उन्होंने गेल की गेंद पर स्ट्रेट छक्का लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। बोल्ट ने इस मैच में 13 रन बनाए, लेकिन बल्लेबाजी से ज्यादा बेहतर वह गेंदबाजी और फील्डिंग में दिखे। जब बोल्ट बिजली की गति से गेंद को पकड़ने के लिए भागते तो दर्शक दांतों तले अंगुली दबा लते थे।

बोल्ट ने कहा, "मैं बचपन में क्रिकेट का शौकीन था और मेरे कोच मुझे गेंदबाजी पर ध्यान लगाने को कहते थे क्योंकि मैं दौडने में काफी तेज था। इसके अलावा मैं स्कूल टीम की ओर से ओपनिंग करता था, लेकिन मैं कभी लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं कर पाता था। हाई स्कूल के दौरान मैं एथलेटिक्स की तरफ मुड़ गया और फिर मेरा पहला प्यार अधूरा ही रह गया।"

गेल की गेंद पर छक्का लगाने के बारे में पूछने पर बोल्ट ने कहा, "अद्भुत था वह छक्का। मैं कभी अपनी पारी के शुरू में ही छक्का नहीं लगा सका था, लेकिन गेल की गेंद पर छक्का लगाने का अनुभव काफी शानदार रहा।"


गेल की टीम में शामिल वेस्टइंडीज के पूर्व महान गेंदबाज कॉर्टनी वाल्श और कर्टली एंब्रोज ने कहा कि वे बोल्ट की तकनीक से काफी प्रभावित हुए। एंब्रोज ने कहा, "मैंने बोल्ट को गेल को पहली गेंद फेंकते देखा। मुझे उनकी स्पीड और बाउंसर से काफी हैरत हुई। बोल्ट एक एथलीट हैं और वह क्रिकेट तथा फुटबॉल दोनों को पसंद करते हैं। वह हर खेल में माहिर नहीं हो सकते लेकिन इस मैच में बोल्ट काफी प्रभावी दिखे।"


उन्होंने कहा," गेंदबाजी के बाद हमने सोचा चलो बल्लेबाजी में तो बोल्ट करिश्मा नहीं दिखा सकते, लेकिन जैसे ही उन्होंने गेल की गेंद पर छक्का लगाया हम हक्के-बक्के रहे गए। मैंने तो जाकर बोल्ट से पूछा भाई, ये सब आपने कहां से सीखा तो उनका जवाब था- ये सब अभी के अभी हो रहा है। मैं तो उनकी क्रिकेट से काफी प्रभावित था।"

इस मैच के दौरान केसर स्पोर्ट्स ग्राउंड दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...जब गेल की गेंद पर बोल्ट ने लगाया छक्का