DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीषण आतंकवाद की चपेट में है पाकिस्तान: एंटनी

भीषण आतंकवाद की चपेट में है पाकिस्तान: एंटनी

पाकिस्तान की स्थिति को बेहद गंभीर बताते हुए रक्षा मंत्री एके एंटनी ने चेतावनी दी कि पाक में आतंकवाद तेजी से फैल रहा है। उन्होंने साथ ही जोर देकर कहा कि भारत तालिबानी उग्रवादियों की ओर से पेश किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार है।

एंटनी ने नई दिल्ली में टेरिटोरियल आर्मी-डे परेड में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान में स्थिति काफी गंभीर है और आतंकवाद फैल रहा है। पिछले एक पखवाड़े में तालिबानी उग्रवादियों द्वारा किए गए छह बड़े हमलों के साथ ही पाकिस्तान आतंकी लहर की चपेट में है। इस कड़ी में ताजा हमला बीते शुक्रवार को अशांत पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के पेशावर में हुआ, जिसमें 14 लोग मारे गए।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत पर तालिबान के हमला करने का खतरा है, एंटनी ने कहा कि अपनी क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने के लिए हम कहीं से भी पेश किसी भी चुनौती का हमेशा सामना करने को तैयार रहते हैं। हमारे सुरक्षा बल हमेशा सतर्क रहते हैं।

तटरक्षक बल और नौसेना के संयुक्त अभियान रक्षा के बारे में उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल 26/11 हमलों के बाद से काफी कुछ सीखा है। उसके बाद अब तटीय सुरक्षा के लिए समंवित प्रयास किए जा रहे हैं और भारतीय नौसेना तथा तटरक्षक बल गंभीर कदम उठा रहे हैं। सरकार भी उन्हें मजबूती प्रदान करने के लिए सभी प्रकार का समर्थन दे रही है।

रविवार को ईरान में हुए बम विस्फोट में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों का हाथ होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर एंटनी ने कहा कि इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। लेकिन बात यह है कि आतंकवाद फैल रहा है। यह विश्व को वास्तविक खतरा है। आतंकवाद एक सच्चाई है। शांति पसंद सभी देशों और समुदायों के लिए आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष एक साझा चुनौती है।

चीन से पेश खतरों का सामना करने में भारत की तैयारियों पर किए गए सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय हितों से कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हम अपने पूरे भू-भाग की रक्षा करेंगे और उसके साथ ही हम अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को विस्तार देने के प्रयास जारी रखेंगे ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भीषण आतंकवाद की चपेट में है पाकिस्तान: एंटनी