DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने कनाडा को 3-1 से हराकर जीती हॉकी सीरीज

भारत ने कनाडा को 3-1 से हराकर जीती हॉकी सीरीज

संदीप सिंह के शानदार फॉर्म की बदौलत भारत ने कनाडा को  3-1 से हराकर सात मैचों की हॉकी टेस्ट सीरीज में 4-0 की विजयी बढ़त बना ली है। संदीप ने 35वें और 67वें मिनट में गोल किया जबकि गुरविंदर सिंह चांदी ने 29वें मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। कनाडा के लिए एकमात्र गोल डेविड जेमसन ने 41वें मिनट में दागा।

कनाडा ने आक्रामक शुरूआत करके जल्दी ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, लेकिन स्कॉट टपर की फ्लिक में दम नहीं था। दूसरी ओर भारत ने शुरूआत में कई सहज गलतियां की। फॉरवर्ड प्रभजोत सिंह, कप्तान राजपाल सिंह, सरवनजीत सिंह और चांदी खराब फॉर्म में लग रहे थे। दोनों टीमों को पहले क्वार्टर में दो-दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन उन्हें गोल में तब्दील नहीं किया जा सका।

भारत के लिए पहला गोल चांदी ने 29वें मिनट में किया जिसके लिए मूव सरदार सिंह और प्रभजोत ने बनाया। चांदी दोबारा गोल करने की दहलीज पर थे, लेकिन उनका शॉट बाहर निकल गया। भारत के लिए दूसरा गोल संदीप ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

दूसरे हाफ में भारतीयों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि कनाडा आक्रामक नजर आया। जेमसन ने 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। हूटर से तीन मिनट पहले संदीप ने गोल करके भारत की बढ़त 3-1 की कर दी, जो अंत तक कायम रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने कनाडा को 3-1 से हराकर जीती हॉकी सीरीज