DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कार्फ का खूबसूरत अंदाज

स्कार्फ का खूबसूरत अंदाज

अगर आप कोई ऐसी चीज चाहती हैं,  जिसका फैशन कभी न जाये तो जल्द ही स्कार्फ को अपने वार्डरोब में जगह दे दीजिए। फैशन एक्सेसरी के रूप में स्कार्फ की खासियत ही यही है कि इनका फैशन कभी भी नहीं जाता। इसे आप किसी भी फेस्टिवल, पार्टी, कॉलेज या फिर ऑफिस में भी पहन सकती हैं। स्कार्फ में वरायटी की कोई कमी नहीं है।

मोतियों से सजा स्कार्फ
यह स्कार्फ प्लास्टिक व शीशे के मोतियों से सजा हुआ काफी स्टाइलिश व शाइनी लुक देता है। इसके किनारों पर मोतियों से सजी फ्रिल बहुत सुंदर दिखाई देती है। यह स्कार्फ किसी पार्टी में पहनने पर आपकी ड्रेस की शोभा दोगुनी कर देता है। मोतियों से सजे इस स्कार्फ को आप सिल्क, वेलवेट, जॉजर्ट, कॉटन आदि किसी भी फैब्रिक में बनवाकर अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग या कंट्रास्ट में पहन सकती हैं।

पश्मीना स्कार्फ
पश्मीना स्कार्फ को कश्मीरी ऊन से बनाया जाता है, जो कि काफी गर्म व मुलायम होती है। सर्द मौसम के लिए यह बेहतरीन है। ड्रेस के साथ मैच करते स्कार्फ को सिर पर रखने से आप सर्दी से तो बचेंगी ही, स्टाइलिश भी लगेंगी। पश्मीना स्कार्फ को फाइबर व सिल्क के मेल से बनाया जाता है, जो देखने में काफी आकर्षक लगता है। इस स्कार्फ को आप एम्ब्रॉयडरी पैटर्न में भी खरीद सकते हैं। इस स्कार्फ को आप विभिन्न रंगों और डिजइन, जसे एनिमल प्रिंट, फ्लोरल प्रिंट आदि में किसी भी फॉर्मल या इनफॉर्मल अवसर पर पहन सकती हैं। महिलाओं के अलावा इस स्कार्फ को पुरुष भी अपना सकते हैं।

फ्लोरल स्कार्फ
अगर आपको फूलों के डिजाइन वाली ड्रेस पसंद है, तो आप फ्लोरल स्कार्फ को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। इन स्कार्फ को अधिकतर सिल्क, शिफॉन, साटिन और कॉटन में तैयार किया जाता है। इन स्कार्फ की खासियत इसका फूलों वाला सुंदर प्रिंट है, जिसमें गुलाब व ट्यूलिप जैसे फूलों के डिजाइन बने होते हैं, जिससे इसकी खूबसूरती और बढ़ जती है। फ्लोरल डिजाइन या प्रिंट वाले स्कार्फ अलग-अलग फैब्रिक में बहुत ही स्टाइलिश लुक देते हैं, जिसे आप अपने ऑफिस, कॉलेज या फिर वसे भी पहन सकती हैं। अगर आप स्कार्फ के इस पैटर्न को शादी के मौके पर या पार्टियों में पहनना चाहती हैं तो आपको यह एम्ब्रॉयडरी फ्रिल और बीड्स वर्क में भी मिल जायेगी। आप इस स्कार्फ को गले में डाल सकती हैं, सिर पर बांध सकती हैं या फिर कमर पर बेल्ट के जैसे भी बांध सकती हैं।

शिफॉन स्कार्फ
शिफॉन स्कार्फ एक सामान्य व सुंदर लुक देता है। यह  शिफॉन के बने हुए होते हैं, इसलिए देखने व छूने में काफी मुलायम होते हैं। इन स्कार्फ की खासियत इसमें प्रयोग होने वाले झिलमिल करते रंग हैं, जिसके कारण आप इसे अपनी ट्रेडिशनल या वेस्टर्न ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। आप इसे बालों में भी बांध सकती हैं या फिर कमर पर भी इसे बांधा ज सकता है।                                    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्कार्फ का खूबसूरत अंदाज