DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंसा से निपटने को रियो डे जेनेरियो में पुलिस सतर्क

हिंसा से निपटने को रियो डे जेनेरियो में पुलिस सतर्क

ब्राजील की राजधानी रियो डे जेनेरियो में मादक पदार्थों के तस्कारों और पुलिस के बीच खतरनाक झड़प होने के कुछ घंटे बाद इलाके में 4,500 अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया।

झड़प में 12 लोग मारे गये। उल्लेखनीय है कि रियो डे जेनेरिया 2016 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने वाला है। रियो डे जेनेरियो के राज्य सुरक्षा प्रमुख जोसे मरिनो बेलत्रमे ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि तनाव दूर करने के प्रयास के तहत सीमांत इलाकों से मदद भेजी गई है।

रियो डे जेनेरियो 2016 में होने वाले ओलंपिक खेल की मेजबानी जीता है और इस प्रकार दक्षिण अमेरिका में पहली बार इस खेल का आयोजन किया जाएगा। जातीय हिंसा से निपटना इस शहर के लिए एक बड़ी चुनौती है। 2008 में इस शहर में लगभग छह हजार लोगों की हत्या हुई थी।

शनिवार को मादक पदार्थों के जुड़े तस्करों ने दो पुलिसकर्मियों की उस समय हत्या कर दी जब मरकाना स्टेडियम के समीप मकाकोस बस्ती में उनके हेलीकाप्टर को मार गिराया गया। इसके तुरंत बाद हेलीकाप्टर में विस्फोट हो गया और पायलट समेत सिर्फ दो पुलिसकर्मी ही उसमें से बाहर निकलने में सफल रहे। दो अन्य यात्रियों के जलने से मौत हो गयी।

हेलीकाप्टर हादसे के बाद गिरोह और सौ से अधिक पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरु हुई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस गोलीबारी में दस संदिग्ध अपराधी मारे गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिंसा से निपटने को रियो डे जेनेरियो में पुलिस सतर्क