DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमास को मिस्र की चेतावनी, समझौते के लिए इंतजार नहीं

हमास को मिस्र की चेतावनी, समझौते के लिए इंतजार नहीं

मिस्र ने चेतावनी दी है कि इस्लामी संगठन हमास द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी संगठन फतह के साथ समझौते पर दस्तखत करने से इंकार किये जाने के बाद वह किसी मैत्री समझौते के प्रति फलस्तीनी धड़े के राजी होने का लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकता।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होसम जकी ने अल अरबिया टीवी को रविवार को बताया कि मिस्र लंबे समय तक इंतजार करने को तैयार नहीं है। गौरतलब है कि काहिरा गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में विभाजन को खत्म करने में मदद करने के लिए कई महीनों से कोशिश कर रहा है। गाजा पट्टी पर हमास ने 2007 से कब्जा कर रखा है।

दरअसल, इस मैत्री समझौते पर 26 अक्टूबर को काहिरा में दस्तखत किया जाना है। उधर, हमास ने कहा है कि गोल्डस्टोन आयोग की रिपोर्ट पर अब्बास के फतह संगठन के साथ मतभेदों को लेकर भी इसमें आंशिक रूप से देरी हो रही है। इस्राइल ने इस साल के शुरुआत में गाजा में भीषण सैन्य अभियान चलाया था।

जकी ने बताया कि मिस्र ने जो दस्तावेज तैयार किया है, उसका उद्देश्य बातचीत के जरिये हल निकालना नहीं है। मिस्र को सभी धड़ों से टिप्पणी मिली है और इसने हमास सहित सभी से उच्च स्तर पर चर्चा की है। हमास ने अपने राजनीतिक ब्यूरो को अधिक जानकारी जुटाने के लिये काहिरा भेजा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमास को मिस्र की चेतावनी, समझौते के लिए इंतजार नहीं