DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएचए में गहरा सकता है जल संकट

गंगा जल आपूर्ति का समय एक हफ्ता और बढ़ने से टीएचए में जल संकट गहरा सकता है। इस चिंता में लोग परेशान हैं। गंगा जल की सप्लाई बंद होने के बाद से ही यहां पानी के लिए हाहाकार मच गया। कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। पानी की व्यवस्था को लेकर जीडीए और निगम के दावे खोखले साबित हुए।


हिंडन पार क्षेत्र की कॉलोनियों में पेयजल समस्या लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। गंग नहर की सफाई के चलते गंगा जल की सप्लाई रोके जाने के बाद से इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, डेल्टा कॉलोनी आदि इलाकों में कई हफ्तों तक लोगों को पानी नसीब नहीं हुआ। 21 दिन के बाद 18 अक्टूबर रविवार को को गंगा जल की आपूर्ति बहाल की जानी थी। इसे लेकर नागरिकों को आस बंधी थी। लेकिन एक हफ्ता समय और बढ़ने से लोगों को निराश होना पड़ा। लोगों का कहना है पानी त्रहि-त्रहि मची हुई है। ऐसे में लोग कैसे अपनी प्यास बुझाएं
कहां-कहां बढ़ सकता है जल संकट


डेल्टा कॉलोनी में पानी को लेकर स्थित काफी गंभीर है। हफ्तों से यहां पानी नहीं आ रहा है। वहीं इंदिरा पुरम के ज्ञानखंड-4, न्यायखंड-1 और 2, वैशाली सेक्टर-1 व 2, वसुंधरा व कौशांबी की कई कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति बाधित है।

क्या कहते हैं आरडब्ल्यूए पदाधिकारी
फेडरेशन ऑफ गाजियाबाद के इंदिरापुरम जोन के सचिव भृगुनाथ प्रसाद का कहना है कि इंदिरापुरम में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। बीच में स्थित कुछ सामान्य थी लेकिन दीपावली के तीन-चार दिन पहले से आपूर्ति बाधित है। गंगा जल की सप्लाई शुरू होने का डेट बढ़ने से लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीएचए में गहरा सकता है जल संकट