DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अकेले बैठकर यात्रा करेंगी महिलाएं

लखनऊ के बाद नोएडा की सड़कों पर वूमेन फ्रेंडली बसें दौड़ेंगी। एक से डेढ़ महीने के अंदर यह बसें सिटी रूट पर चलने लगेंगी। इन बसों में केवल महिलाएं ही सफर करेंगी। रोडवेज विभाग की ओर से चलने वाली बसों की योजना बनाई जा रही है। योजना को अमली जामा  पहनाने की दिशा में काम चल रहा है। आरएम पीआर बेलवारिया ने बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद सहित अन्य शहरों में महिलाएं अकेले बैठकर रोडवेज बसों में यात्रा कर सकेंगी।


‘सखी’ बस में बैठने वाली महिलाएं अन्य बसों की अपेक्षा अपने आपको ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगी। उत्तर प्रदेश में शुरू होने वाली इस बस सेवा के लिए नोएडा दूसरा शहर होगा। पहले फेज में चलने वाली ‘सखी’ बसों की संख्या पर विभाग की ओर से विचार किया जा रहा है। वर्तमान समय में रोडवेज की 74 सिटी बसें शहर की सड़कों पर दौड़ रही हैं। इन बसों के बाद सिटी रूट पर चलने वाली सखी बस शहर में रहने वाली महिलाओं के लिए बेहतर साबित हो सकती हैं।


डीटीसी ने महिलाओं को दिया तोहफा

भइया दूज के दिन डीटीसी की बसों महिलाओं से फुल रहेंगी। क्योंकि डीटीसी की ओर से उन्हें सोमवार को मुफ्त में यात्रा करने का तोहफा दिया गया है। वहीं रोडवेज की बसों में महिलाओं को ऐसी कोई सुविधा नहीं मिलेगी। उन्हें बस में चढ़ने के लिए इन बसों में टिकट खरीदना होगा। सेक्टर-12 में रहने वाली सुदीपा ने बताया कि डीटीसी की ओर से दी जाने वाली सुविधा का वह पूरा लाभ उठाएंगी। उन्हें अपने भाई को टीका करने दिल्ली जाना है, जिसके लिए उनके पास डीटीसी बस से बेहतर भला और क्या हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अकेले बैठकर यात्रा करेंगी महिलाएं