DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदले जाएंगे कांग्रेस के कई निष्क्रिय जिला व प्रखंड अध्यक्ष

प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोमवार से अगले साल होने वाले विधान सभा की तैयारियों की कसरत में जुट जाएगी। इस सिलसिले में पार्टी अपनी स्थिति को लेकर गहन चिंतन करेगी और संगठन को धारदार बनाने तथा लोगों से और जुड़ने के लिए विचार-विमर्श होगा। अपनी खामियों व सीमाओं को लेकर भी काट ढूंढऩे के उपाय खोजे जाएंगे। पार्टी के बिहार प्रभारी जगदीश टाइटलर सोमवार को एआईसीसी के सचिव सागर रायका के साथ एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। दोनों नेता कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित जिला एवं प्रखंड कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक में भाग लेंगे जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा करेंगे।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य सोमवार से शुरू हो जाएगा। आरंभ में प्रखंड व जिला संगठनों को पुनर्गठित किया जाएगा। निष्क्रिय जिला व प्रखंड अध्यक्ष हटाए जा सकते हैं और उनकी जगह संगठन में नए व सक्रिय चेहरे शामिल हो सकते हैं। हालांकि जिलों में भेजे गये आब्जर्वरों की रिपोर्ट और जिला संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं की राय के मुताबिक ही कोई भी निर्णय लिया जाएगा। अपने इस एक दिवसीय दौरे में श्री टाइटलर पार्टी की सदस्यता अभियान की स्थिति का भी जायजा लेंगे और बूथ कमिटी बनाने की दिशा में हुए कार्य का भी आकलन करेंगे। प्रदेश कांग्रेस की वर्तमान कमेटी द्वारा 13 महीने का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी प्रदेश संगठन की राज्य कार्यकारिणी और पदाधिकारियों के मनोनयन नहीं होने की दिशा में भी बातचीत होगी। अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि इस महीने के आखिर तक नहीं तो नवम्बर के पुर्वार्ध में प्रदेश कमेटी भी गठित कर ली जाएगी।


पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष डा. समीर कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की बैठक में भाग लेने के लिए जिला एवं प्रखंड अध्यक्षों के अलावा पार्टी के वरीय नेताओं, सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों को भी आमंत्रित किया गया है। संगठन के सभी कार्यकारी अध्यक्ष भी बैठक का हिस्सा बनेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदले जाएंगे कांग्रेस के कई निष्क्रिय जिला व प्रखंड अध्यक्ष