DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तत्काल सेवा पांच मिनट में दिखा रही है वेटिंग

बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में इन दिनों को सीट नहीं मिल रही है। हालात यह है कि किसी सभी ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं मिल पा रही है। हालात यह हो गए हैं कि तत्काल सेवा में भी पांच मिनट के बाद कोई टिकट नहीं मिल रहा। रविवार को 20 अक्तूबर के लिए तत्काल सेवा खुली, लेकिन पांच मिनट के बाद ही सभी ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गए।


छठ पूजा के लिए रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेनों का प्रबंध किया है, लेकिन यात्राियों की भीड़ के आगे रेलवे के सभी व्यवस्थाएं चरमरा गई है। 23 व 24 अक्तूबर की छठ पूजा होने के कारण हर कोई 20 व 21 अक्तूबर को अपने घर की ओर जाने को आतुर है। इन दोनों दिनों के लिए तीन महीने पहले ही सीटे बुक करा ली गई थी। अब तत्काल सेवा के दो दिन होने के कारण यात्राियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। किसी भी ट्रेन में बिना तत्काल के बगैर कोई सीट नहीं है। इतना ही नहीं ट्रेनों में वेटिंग टिक भी नहीं दिए जा रहे हैं।


20 अक्तूबर के लिए शनिवार को तत्काल कोटा खुला। सुबह आठ बजे से पहले ही यात्री रेलवे आरक्षण केंद्रों पर जमा हो गए। हालात यह रही कि भीड़ को काबू करने के लिए आरक्षण केंद्र पर अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया। लेकिन तत्काल सेवा का कोटा खुलते ही अगले पांच मिनट के भीतर सबी ट्रेनों में सीट फुल हो गई। जिसके कारण काफी संख्या में लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। बिहार जाने वाले ट्रेनों में अब 21 अक्तूबर जाने की आखिरी दिन बताया जा रहा है। इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने आरक्षण केंद्र पर पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।
सबसे ज्यादा मारामारी वाली ट्रेन

-वैशाली एक्सप्रेस
-पुरूषोत्तम एक्सप्रेस
-बिहार संपर्क क्रांति
-सप्त क्रांति
-महानंदा एक्सप्रेस
-अवध-आसाम एक्सप्रेस
-शहीद एक्सप्रेस
-जोगबनी एक्सप्रेस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तत्काल सेवा पांच मिनट में दिखा रही है वेटिंग