DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगापुर के अपहृत पोत में दो भारतीय भी

सिंगापुर के अपहृत पोत में दो भारतीय भी

अदन की खाड़ी में सोमालिया के समुद्री दस्युओं द्वारा गुरूवार को अगवा सिंगापुर के पोत में दो भारतीय भी हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिंगापुर में भारत के उच्चायुक्त टीसीए राघवन इस मामले में सिंगापुर सरकार तथा पोत कंपनी के संपर्क में हैं।
   
उन्होंने बताया कि मालवाहक पोत एमवी कोटा वजार के चालक दल में दो भारतीय हैं। सूत्रों के अनुसार पोत कंपनी भी सिंगापुर सरकार के संपर्क में है और पोत तथा उसपर सवार लोगों को छुडाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके पहले पोत पर किसी भारतीय नागरिक की मौजूदगी को लेकर भ्रम की स्थिति बन गयी थी। मीडिया की खबरों में कहा गया था कि पोत पर चार भारतीय हैं।
    
पोत का 15 अक्तूबर को अदन की खाड़ी में, सेशल्स द्वीपसमूह से करीब 500 किलोमीटर उत्तर में सोमाली जलदस्युओं ने अपहरण कर लिया था।

पोत पर सवार एक भारतीय रघुवीर सिंह की पत्नी दीपिका पठानिया ने कहा कि कंपनी ने उन्हें सूचित किया है कि चालक दल सुरक्षित है लेकिन उनकी रिहाई के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। पठानिया ने एक निजी चैनल से कहा कि हमें पैसा नहीं चाहिए। मैं सिर्फ यही चाहती हूं कि मेरे पति मुक्त हो जाएं। पोत के मालिक दबाव पड़ने पर ही कार्रवाई करेंगे।
    
पोत पर सवार दूसरे भारतीय के भाई सरोज देव सिंह ने कहा कि मैं सुबह सिंगापुर कार्यालय फोन किया। उन्होंने बताया कि पोत पर सवार हरेक व्यक्ति सुरक्षित हैं और वे सोमालिया पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि वे दस्युओं से बातचीत करने का प्रयास कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिंगापुर के अपहृत पोत में दो भारतीय भी