DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान में आत्मघाती विस्फोट, 29 लोगों की मौत

ईरान में आत्मघाती विस्फोट, 29 लोगों की मौत

दक्षिणी पूर्वी ईरान में एक आत्मघाती बम विस्फोट में रविवार को एलिट रिवोल्यूशनरी गार्ड के पांच वरिष्ठ कमांडरों समेत कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई।

देश की सरकारी संवाद समिति इरना ने बताया कि हमले में मारे गए लोगों में गार्ड के जमीनी बल के उप कमांडर जनरल नूर अली शुशात्री तथा गार्ड के प्रांतीय प्रमुख कमांडर रजब अली मोहम्मदजादेह प्रमुख हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि विस्फोट में दजर्नों अन्य घायल हुए हैं।

ये कमांडर ईरान की पाकिस्तान के साथ लगती सीमा के समीप पिशिन इलाके में एक बैठक में भाग लेने के लिए कार में सवार होकर जा रहे थे कि उसी समय एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया।

ईरानी संसद के स्पीकर अली लारिजानी ने गार्ड कमांडरों के मारे जाने की कड़ी निंदा की है और साथ ही विस्फोट को दक्षिण पूर्वी ईरान में सुरक्षा को बाधित करने की कार्रवाई बताया है।

लारिजानी ने संसद के उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा उनकी शहादत पर हम अपनी संवेदना जाहिर करते हैं। आतंकवादियों का मकसद निश्चित रूप से सिस्तान-बलूचिस्तान इलाके में सुरक्षा को बाधित करना है।

अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन इसके पीछे सुन्नी आतंकवादी संगठन जुंदल्ला का हाथ होने का संदेह है जिसने दक्षिणी पूर्वी ईरान में रिवोल्यूशनरी गार्ड और शियाओं को निशाना बनाया है। एक लाख 20 हजार की संख्या वाले गार्ड का ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर नियंत्रण है और इसकी अपनी थल, नौसेना और वायुसेना यूनिटें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईरान में आत्मघाती विस्फोट, 29 लोगों की मौत