DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान से बिना शर्त बात करे अमेरिकाः अलबरदेई

ईरान से बिना शर्त बात करे अमेरिकाः अलबरदेई

अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा आयोग (आईएईए) के प्रमुख अल बरदेई ने कहा है कि ईरान के विवादित परमाणु कार्यक्रम पर उसकी अमेरिका से बिना शर्त सीधी बातचीत होनी चाहिए और यही इस मुद्दे के समाधान का एकमात्र विकल्प है।

आस्ट्रिया अखबार बरदाई प्रेस को दिए बयान में अल बरदेई ने कहा कि ईरान पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मांग पूरी होने के बजाय मामला और भी उलझेगा। उन्होंने कहा कि चाहे तो ईरान पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगा दिए जाएं लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इससे ईरान झुकने को तैयार होगा।

अल बरदेई ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा बखूबी समझ चुके हैं कि ईरान से बातचीत ही मसले का एकमात्र संभव समाधान है। और यदि वह इस दिशा में प्रगति करना चाहते हैं तो उन्हें बिना शर्त शुरुआत करनी होगी।

इस महीने जिनेवा वार्ता के बाद से ईरान पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से कडे़ प्रतिबंध लगने की आशंका बढ़ती जा रही है। ईरान और पश्चिमी देशों के बीच इस मुद्दे को लेकर तकरार बरकरार है। अल बरदेई ने उम्मीद जताई कि अगले हफ्ते होने वाली वियना वार्ता के दौरान इस मुद्दे पर व्यापक बातचीत के रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक बार विश्वास का माहौल बन जाने के बाद समस्या का समाधान आसानी से संभव है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईरान से बिना शर्त बात करे अमेरिकाः अलबरदेई