DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे दौर में करजई के जीत की संभावना

दूसरे दौर में करजई के जीत की संभावना

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति पद के चुनाव के बारे में तमाम खबरों के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई के दूसरे दौर में जीत दर्ज करने की अधिक संभावना है।

हिलेरी क्लिंटन ने सीएनएन से साक्षात्कार में कहा कि ऐसी संभावना है कि राष्ट्रपति करजई 51 प्रतिशत के काफी निकट पहुंच जाएं। इसलिए मैं समझती हूं कि ऐसा निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि दूसरे दौर में उनके विजयी होने की अधिक संभावना है।

विदेश विभाग ने इससे पहले कहा था कि अगले एक या दो दिनों में स्वतंत्र चुनाव आयोग की ओर से प्रामाणिक चुनाव परिणाम घोषित किये जाने की संभावना है।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा स्पष्ट है कि उनकी जो भी सिफारिश होगी, मैं समझती हूं कि उसका पालन किया जाना चाहिए। और अगर इसके लिए एक और दौर की जरूरत होती है तो ऐसा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि राष्ट्रपति उन सभी स्थितियों से अवगत होंगे जो चुनाव के संबंध में सामने आ सकते हैं। अफगानिस्तान के संविधान के अनुसार दूसरे दौर का चुनाव उस स्थिति में होता है जब राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में दो उम्मीदवारों में कोई 50 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त नहीं कर पाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरे दौर में करजई के जीत की संभावना