DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रवर्तन ने एनोस और राय को रिमांड पर लिया

राज्य के दो पूर्व मंत्रियों एनोस एक्का और हरिनारायण राय को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने 16 अक्तूबर को रिमांड पर ले लिया। प्रवर्तन के अफसर दोनों को शाम में विमान से पटना ले गए। दस दिनों की रिमांड अवधि में दोनों को झारखंड और बिहार में कहीं भी रखा जा सकता है। इस दौरान इनसे गहन पूछताछ होगी। इससे पूर्व यहां इनकी डाक्टरी जांच करायी गई।

सुरक्षा बलों को सबेरे 09.30 बजे बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी 11.30 बजे के बाद बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल पहुंचे। इसके बाद कागजी कार्रवाई शुरू की गई। पटना जाने की सूचना दोनों को गुरुवार को ही मिल गई थी। दोनों का बैग तैयार था। चेहरे पर उदासी छाई थी। इस बीच पूर्व मंत्री हरिनारायण राय ने आग्रह किया कि दो दिनों की मोहलत मिल जाती तो परिवार के लोग से दीपावली में मिल लेते। अधिकारियों ने कहा कि रिमांड का समय फिक्स है। इसमें वे लोग फेरबदल नहीं कर सकते हैं।

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जेल प्रशासन को सौंपे ट्रांजिट रिमांड में कहा है कि पटना ले जाने के बाद दोनों से पूछताछ की जाएगी। उनके बयान पर जहां उनकी संपत्ति होगी, वहां उन्हें ले जाकर सत्यापन कराया जाएगा। बिहार में पूछताछ और संपत्ति के सत्यापन के बाद झारखंड में दोनों पूर्व मंत्रियों द्वारा अर्जित संपत्ति का विस्तृत ब्योरा प्रवर्तन निदेशालय एकत्रित करेगा।

प्रवर्तन निदेशालय के उप निदेशक डीके पोद्दार और स्पेशल इनफोर्समेंट अफसर पीके बनर्जी दोनों पूर्व मंत्रियों को दोपहर बाद1.10 बजे बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच रांची एयरपोर्ट लेकर पहुंचे। वहां से शाम के 05.40 बजे किंगफिशर के विमान से इन्हें पटना ले जाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रवर्तन ने एनोस और राय को रिमांड पर लिया