DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईगल्स के पंजे में फंसा समरसेट

ईगल्स के पंजे में फंसा समरसेट

तेज गेंदबाज कार्निलियस डिविलियर्स की कहर बरपाती गेंदबाजी तथा मोर्न वान विक की 47 रन की पारी से डायमंड ईगल्स ने शुक्रवार को चैंपियंस लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट लीग ए के मैच में समरसेट को आठ गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर सुपर आठ में शानदार शुरुआत की।

डिविलियर्स ने समरसेट के शीर्ष क्रम को झकझोरने में अहम भूमिका निभाई जो मार्कस ट्रैस्कोथिक के तनाव संबंधी बीमारी के कारण स्वदेश लौटने से कमजोर पड़ गया है। डिविलियर्स ने 17 रन देकर चार विकेट लिए जिससे समरसेट का स्कोर पांच विकेट पर 52 रन हो गया। वेस डर्सटन (57) और जेम्स हिल्ड्रेथ (31) ने इसके बाद 77 रन की साझेदारी करके टीम को आठ विकेट पर 132 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

ईगल्स को उप्पल स्टेडियम में यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। वान विक की 41 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के से सजी पारी तथा रियान बैली (29) और कप्तान बोएटा डिप्पनार (18) के उपयोगी योगदान से उसने 18. 4 ओवर में पांच विकेट पर 133 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इस जीत से ईगल्स ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर दी है। उसे अगला मैच 18 अक्तूबर को इसी मैदान पर त्रिनिदाद एवं टोबैगो से खेलना है जबकि समरसेट इसी दिन न्यू साउथ वेल्स से भिड़ेगा।

ईगल्स ने अपने युवा बल्लेबाज रीले रोसो (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें चार्ल विलोबी ने आउट किया। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने एड्रियन मैकलारेन (13) को भी पवेलियन भेजकर स्कोर दो विकेट पर 46 रन कर दिया।

वान विक ने इसके बाद डिप्पनार के साथ 31 रन और बैली के साथ केवल 34 गेंद पर 49 रन की दो महत्वपूर्ण साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीकी टीम की जीत सुनिश्चित की। बैली ने 24 गेंद खेली तथा चार चौके लगाए। ईगल्स की तरफ से विलोबी के अलावा अल्फोंसो थामस ने भी दो विकेट लिए।

इससे पहले डिविलियर्स ने अपने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज क्रेग कीसवेटर (8) और अरूप सुप्पैया को लगातार गेंद पर आउट करके समरसेट के पाले में खलबली मचा दी थी। उन्होंने अपने अगले ओवर में जेंडर डि ब्रूएन (2) को पवेलियन भेजकर स्कोर तीन विकेट पर 19 रन कर दिया।

जस्टिन लैंगर (12) भी अधिक देर तक नहीं टिक पाए तथा शैडले वान शालविक पर लगातार दो चौके जमाने के बाद थांडी शबालाला की पहली गेंद पर आउट हो गए। एलन क्रूगर ने इसके बाद पीटर टेगो को अपनी ही गेंद पर कैच किया जिसके बाद डर्सटन और हिल्ड्रेथ ने पारी को संवारा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईगल्स के पंजे में फंसा समरसेट