DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूरी ताकत झोंकने को तैयार कोबरा व विक्टोरिया

पूरी ताकत झोंकने को तैयार कोबरा व विक्टोरिया

चैंपियंस लीग 20-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की दृष्टि से टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही दक्षिण अफ्रीकी घरेलू टीम कैप कोबरा और आस्ट्रेलियाई विक्टोरिया बुशरैंजर्स के बीच शनिवार को होने वाले सुपर आठ के इस मैच में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

कैप कोबरा की टीम ने लीग मैचों में अजेय रही थी तो दूसरी ओर विक्टोरिया बुशरैंजर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराकर यह दिखा दिया है कि किसी भी टीम के लिए उनकी चुनौती को हल्के में लेना परेशानी का सबब बन सकता है।

विक्टोरिया के पास इस बात का भी फायदा होगा कि उन्होंने गुरुवार को इस मैदान पर घरेलू रायल चैलेंजर्सटीम को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से मात दी थी। यह जीत टीम में नई उमंग भर सकता है। उधर, कैप कोबरा की टीम भी चाहेगी कि विक्टोरिया को मात देकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली जाए।

दोनों टीमों की बल्लेबाजी पर गौर किया जाए तो दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। कैप कोबरा के लिए कप्तान एंड्रयू पुटिक, बाएं हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी और जस्टिन ओंटोंग ने बल्ले से कमाल दिखाया है तो विक्टोरिया के लिए राबर्ट क्विनी, डेविड हसी, कप्तान कैमरून व्हाइट और ब्लिजार्ड ने बढ़िया प्रदर्शन किया है।
 
गेंदबाजी में विक्टोरिया का पलड़ा कैप कोबरा पर भारी नजर आ रहा है। टूर्नामेंट के पहले दौर की समाप्ति केबाद घोषित आल स्टार इलेवन की टीम में विक्टोरिया के दो गेंदबाजों सी मैक्के और शेन हारवुड को शामिलकिया गया है इसके अलावा रायल चैलेंजर्स के खिलाफ एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे विपक्षी बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है।

कैप कोबरा का कोई भी गेंदबाज आल स्टार इलेवन में शामिल नहीं है और ऊपर से उनके स्ट्राइक गेंदबाज चार्ल्स लेंगवेल्ट चोट से परेशान हैं। विक्टोरिया के खिलाफ उनके खेलने के बारे में फैसला अंतिम समय पर लिया जाएगा। यदि लेंगवेल्ट फिर से एक बार अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो गेंदबाजी की बागडोर मोंडे जोंडेकी और फिलेंडर को ही संभालनी होगी।

पिच की हालत को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजी को मदद मिलसकती है लेकिन दोनों ही टीमों में स्तरीय स्पिनरों की कमी है। कैप कोबरा के पास सी हैंडरसन के रूप में एक विशेषज्ञ स्पिनर है तो कामचलाऊ स्पिनर के रूप में डुमिनी भी हैं। विक्टोरिया के पास भी डेविड हसी, कैमरून व्हाइट और जान हालैंड के रूप में तीन स्पिनर हैं जो पिच का फायदा उठा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूरी ताकत झोंकने को तैयार कोबरा व विक्टोरिया