DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाकुंभ पर यूपी व उत्तराखंड में ठनी

महाकुंभ में 2010 के लिए हरिद्वार में निर्माण कार्य को लेकर उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में विवाद होने पर उत्तर प्रदेश ने निर्माण कार्य रोकने की धमकी दी है। दोनों राज्यों के बीच यह विवाद उस समय बढ़ गया जब निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत धन उत्तराखण्ड राज्य ने देने से इंकार कर दिया।

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सिंचाई विभाग को उत्तराखंड ने निर्माण कार्य के लिए 7.43 लाख रुपये स्वीकृत किया था। इस पर सिंचाई विभाग ने हरिद्वार में स्नान करने वालों के लिए घाटों का निर्माण आदि पर कार्य आरंभ कर दिया लेकिन गुरुवार को दोनों राज्यों के अधिकारियों की बैठक में पूरा धन देने से उत्तराखंड ने इंकार कर दिया और केवल ढाई लाख का वायदा किया। इस पर उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने धन के अभाव में कार्य बंद करने की चेतावनी दी है। इस पर दोनों राज्यों के बीच परिसम्पति विवाद खुल कर सामने आ गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद भी गंगनहर पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग का कब्जा है तथा सिंचाई विभाग की सभी संपत्तियों पर उत्तर प्रदेश का अधिकार चल रहा है। इसको लेकर भी दोनों राज्यों के बीच अदालत में कानूनी लड़ाई चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाकुंभ पर यूपी व उत्तराखंड में ठनी